टुडे न्यूज़राजनीतिहिसार

पीने का पानी, बिजली के कटों से आमजन परेशान : कुलदीप बिश्नोई

स्वच्छ पेयजल की कमी तथा बिजली कटों को प्रशासनिक अधिकारियों एवं सरकार को चाहिए कि लोगों को कम से कम बुनियादी जरूरतें समय पर उपलब्ध करवाने की व्यवस्था तो करे।

 हिसार टुडे।

केन्द्रीय कांग्रेस कार्यसमिति सदस्य एवं विधायक कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि भीषण गर्मी के इस मौसम में स्वच्छ पेयजल की कमी तथा बिजली कटों ने आम जनमानस को परेशान कर दिया है। प्रशासनिक अधिकारियों एवं सरकार को चाहिए कि लोगों को कम से कम बुनियादी जरूरतें समय पर उपलब्ध करवाने की व्यवस्था तो करे।

वे आज मंडी आदमपुर, आदमपुर गांव, महलसरा, ढाणी लाखपुल में कई कार्यक्रमों के दौरान लोगों से बातचीत कर रहे थे।  ग्रामीण इलाकों में लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस गए हैं। ज्यादातर क्षेत्रों में लोग पीने के लिए भूमिगत पानी का इस्तेमाल कर रहे हैं। जिन क्षेत्रों में भूमिगत पानी जहरीला वहां पर हालात बदतर हो गए हैं, क्योंकि प्रशासनिक लापहरवाही तथा उदासीन सरकारी रवैए से नहरी पानी की आपूर्ति की व्यवस्था हिसार जिले में पूरी तरह से गड़बड़ा गई है। शहरी क्षेत्रों में भी स्वच्छ पेयजल की किल्लत बनी हुई है। ग्रामीण क्षेत्रों में हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं।

नहरें, डिग्गियां सूखी पड़ी हैं और लोग टैंकर खरीदकर पानी की जरूरतें पूरी करने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि लोकसभा का चुनाव पूरी तरह से मोदी लहर व राष्ट्रवाद पर आधारित हो गया था, जिस वजह से स्थानीय मुद्दे और स्थानीय प्रत्याशी सब गौण हो गए थे। विधानसभा का चुनाव पूरी तरह से लोकल मुद्दों पर आधारित होगा।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close