टुडे न्यूज़राजनीति

सिखों के अपमान पर माफी मांगे सीएम : अभय चौटाला

Hisar Today News

अर्चना त्रिपाठी | हिसार
हाल ही में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि करनाल के एक गुरुद्वारे में जाने से उन्होंने इसलिए इनकार कर दिया, क्योंकि वहां लगी आतंकवादी जरनैल सिंह भिंडरावाले की तस्वीर को गुरुद्वारे के पदाधिकारियों ने हटाने से मना कर दिया था। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री खट्टर ने अपने विधानसभा क्षेत्र करनाल में शुक्रवार को 13 तीर्थस्थलों का दौरा किया।

इन स्थलों के अतिरिक्त वह दाचर गांव में गुरुद्वारे भी जाने वाले थे। मगर मुख्यमंत्री ने यह दौरा रद्द कर दिया। मुख्यमंत्री द्वारा गुरुद्वारा दौरा रद्द किए जाने के विरोध में दाचर गांव के सिख श्रद्धालुओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया, प्रदर्शनकारियों द्वारा दमकल गाड़ी को क्षति पहुंचाई गई। जिसपर नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को आड़े हाथों लेते हुए उनपर जमकर निशाना साधा। अभय चौटाला ने कहा कि सिखों के साथ ऐसा बर्ताव करके मुख्यमंत्री ने सिख समुदाय को अपमानित करने का काम किया हैं।

अभय चौटाला ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सिखों को लुभाने के लिए कहा था कि “मैं गुरुद्वारे में बैठ कर लंगर खाऊंगा”, मगर मंदिरों में माथा टेकने वाले मनोहरलाल ने गुरुद्वारा जाना मुनासिब नहीं समझा और गाड़ी में बैठकर चले गए। उन्होंने कहा कि सिख एक बहादुर, बलिदानी व मेहनती कौम है, जिस सिख कौम ने देश की आजादी में बहुमूल्य योगदान दिया है जिनपर हमें गर्व है, उस कौम को अपमानित करने का काम मुख्यमंत्री ने किया इसके लिए उन्हें सिख समुदाय से माफ़ी मांगनी चाहिए और गुरुद्वारे में जाकर सेवा करनी चाहिए।

गौरतलब है कि अभय चौटाला ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के 4 साल के कार्यकाल पर सवाल उठाते हुए कहा कि 4 सालों में उन्होंने अपनी राजनीतिक रोटियां सेकने के लिए हरियाणा के विभिन्न समुदाय को अपमानित करके प्रदेश का माहौल बिगाड़ने का काम किया हैं। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार ने पहले राजकुमार सैनी का इस्तेमाल करके भड़कीले बयानबाजी करके जाट समुदाय में कटुता फैलाने का काम किया, फिर मुस्लिम समाज को खुले में नमाज अदा न करने का फरमान जारी कर उनका अपमान किया। अभय चौटाला 7 तारीख को होने वाली सम्मान रैली का निमंत्रण देने हिसार में मौजूद थे। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी जोरदार प्रहार किया। इस दौरान उनके साथ इनेलो जिला अध्यक्ष राजेंद्र लितानी, विधायक रणवीर गंगवा, वेद नारंग मौजूद थे।

  • 1987 का इतिहास फिर दोहराएंगे  

  • 2019 में बनेगी इनेलो-बसपा सरकार

अभय चौटाला ने कहा कि 2019 चुनावों में इनेलो- बसपा गठबंधन कि सरकार बनेगी और वह 1987 का इतिहास फिर दोहराएंगे। इतना ही नहीं उन्होंने भूपेंद्र हुड्डा पर जोरदार प्रहार करते हुए कहा कि बसपा-कांग्रेस का गठबंधन नहीं बल्कि हुड्डा और भाजपा का जल्द गठबंधन होने वाला है। इतना ही नहीं उन्होंने कुलदीप बिश्नोई पर इशारों ही इशारों पर हमला करते हुए कहा कि “पहले तसल्ली करवाई अब फिर करवा देंगे।”

‘मायूस चेहरा बनाकर धान के साथ फोटो खिचवाने वाले मुख्यमंत्री को किसानों की नहीं चिंता’

प्रधानमंत्री फसल बिमा योजना की विफलताओं पर हिसार टुडे द्वारा पूछे गए सवाल पर अभय चौटाला ने सरकार को किसान विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले दिनों जुलाना में 50 गावों, सफेदों में 12 गांव, दादरी और भिवानी में लाखो एकर पानी किसानों की फसलों में घुस गया और सिरसा, फतेहाबाद और हिसार में किसानों की कपास की फसल खराब हो गया। मगर बावजूद इसके अब तक न तो मुख्यमंत्री और न ही किसी मंत्री ने प्रभावित किसानों को कोई सुध ली। अभय चौटाला ने मुख्यमंत्री के द्वारा खेत मे खड़े होकर फोटो खिंचवाने पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें किसानों की कोई चिंता नहीं है। फोटो खिंचवाने से किसान की समस्या का हल नही होगा, बल्कि समस्या का हल तो पीडि़त किसान की खराब फसल की विशेष गिरदावरी करवाकर जल्द से जल्द मुआवजा देने से होगा। उन्होंने कहा कि अब तक किसान के पास राजस्व विभाग का कोई कर्मचारी नही पहुंचा है जो खराब फसलों का विधिवत रुप से जायजा लेकर नुकसान का आंकलन कर सके।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close