टुडे न्यूज़राजनीति

सभी विभाग 28 तक अपनी मल्कियत का ब्यौरा पोर्टल पर अपलोड करें : उपायुक्त

सीएम लेंगे 3 अक्तूबर को सभी विभागों की संपत्ति बारे समीक्षा बैठक

Today News| हिसार

सभी अधिकारी 28 सितंबर तक अपने विभागों के अधीन मल्कियत का ब्यौरा संपत्ति प्रबंधन पोर्टल पर अपलोड करवाना सुनिश्चित करें। जिन विभागों के पास भू-संपत्तियां अधिक संख्या में हैं वे इस कार्य के लिए अतिरिक्त कर्मचारियों को नियुक्त करें। यह निर्देश उपायुक्त अशोक कुमार मीणा ने आज जिला सभागार में आयोजित अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए दी।

उपायुक्त ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल स्वयं 3 अक्तूबर को सभी विभागों की संपत्ति बारे एक महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक लेंगे। इसलिए इस कार्य को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाए तथा इसके बारे में प्रतिदिन की प्रगति रिपोर्ट उपायुक्त कार्यालय को दी जाए। उन्होंने कहा कि सभी विभाग तुरंत प्रभाव से इस कार्य के लिए एक नोडल अधिकारी की नियुक्ति करें जो इस कार्य की प्रतिदिन निगरानी करके यह सुनिश्चित करेगा कि विभाग के अधीन सभी संपत्तियों की एंट्री इस पोर्टल पर निर्धारित समय तक कर ली जाए।

उन्होंने कहा कि जिन विभागों को अभी तक लॉग-इन आईडी व पासवर्ड नहीं मिला है वे जिला राजस्व कार्यालय से इसे प्राप्त करें। उन्होंने स्पष्टï किया कि पोर्टल पर नोडल अधिकारी स्वयं अपनी देखरेख में एंट्री करवाना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने सभी विभागों के कार्यालयाध्यक्षों से उनकी सरप्लस जमीन इत्यादि की जानकारी भी उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सरकारी परिसंपत्तियों, नजबुल संपत्तियों, कस्टोडियम संपत्ति व राजस्व संपत्ति सहित सभी संपत्तियों का ब्यौरा इस पोर्टल पर मल्कियत सहित दर्ज करवाना अनिवार्य है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close