राजनीति

महागठबंधन की रैली पर पीएम मोदी ने किया तंज, कहा- वाह क्या सीन है!

जहां एक ओर पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस (TMC) की अध्यक्ष ममता बनर्जी के नेतृत्व में एकजुट विपक्ष ने एक सुर में मोदी सरकार पर निशाना साधा, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दमन-दीव और दादर-नागर हवेली के सिलवासा से विपक्ष पर करारा हमला बोला।उन्होंने कहा कि विपक्ष का महागठबंधन सिर्फ पीएम मोदी के ही खिलाफ नहीं, बल्कि भारत की जनता के भी खिलाफ है। इस दौरान उन्होंने महागठबंधन की एकजुटता पर भी चुटकी ली।पीएम मोदी ने कहा, ‘महागठबंधन बनाने में जुटी विपक्षी पार्टियां अभी पूरी तरह से एक साथ आई भी नहीं हैं और आपस में मोलभाव शुरू कर दिया है।कुछ लोग खुद को बचाने के लिए सहारा ढूंढ़ रहे है। आलम ये है कि जो पहले कांग्रेस को पानी पी-पी कर कोसते थे, वो भी एक मंच पर आ गए हैं। इन्हें गुस्सा आ रहा है कि मोदी गरीबों का अधिकार छीनने वाले, उनके राशन, उनकी पेंशन हड़पने वाले दलालों को बाहर क्यों कर रहा है? इन्हें दिक्कत है कि मोदी भ्रष्टाचार के खिलाफ इतनी कड़ी कार्रवाई क्यों कर रहा है? लेकिन मैं तो देश को आगे ले जाने के लिए सबका साथ-सबका विकास के मंत्र को लेकर निकल पड़ा हूं।’

कोलकाता में ममता बनर्जी की युनाइटेड इंडिया रैली में विपक्ष के जमावड़ा पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (BJP) का सिर्फ एक विधायक है, लेकिन वहां बीजेपी के विरोध में देश के सारे दल इकट्ठा हो गए हैं, क्योंकि हम सत्य के मार्ग पर चलने वाले लोग हैं, इसलिए हमारे एक विधायक से भी ये लोग डर गए हैं।’पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत अन्य विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि जो अपने ही राज्य में लोकतंत्र को कुचल रहे हैं, वो अब लोकतंत्र को बचाने का उपदेश दे रहे हैं। यह देखकर बेहद हैरानी हो रही है।’ कोलकाता में विपक्षी दलों की संयुक्त रैली पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा कि लोकतंत्र का गला घोटने वाले लोकतंत्र को बचाने की बात कर रहे हैं, यह देखकर देश की जनता कहती है कि वाह क्या सीन है!

इस दौरान पीएम मोदी ने दादरा-नगर हवेली और दमन-दीव में पहले मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन किया। इसके बाद उन्होंने कहा कि आज दादरा-नगर हवेली और दमन-दीव को आजादी के बाद अपना पहला मेडिकल कॉलेज मिला है। अभी यह मेडिकल कॉलेज 150 सीटों का है, लेकिन आगे चलकर इनकी संख्या में इजाफा होगा। पीएम ने कहा कि मेडिकल शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए सिलवासा में पैरा-मेडिकल की 250 और दमन में नर्सिंग की 50 सीटों की व्यवस्था की गई है।इस प्रयास से यहां की स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close