राजनीतिहरियाणा

भ्रष्टाचार को किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं करेगी, चाहे इसके लिए कितना ही बड़ा अधिकारी जिम्मेदार क्यों ना हो : ओमप्रकाश धनखड़

Hisar Today News/ चण्डीगढ़ 

हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़  ने कहा कि  प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार को किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं करेगी, चाहे इसके लिए कितना ही बड़ा अधिकारी जिम्मेदार क्यों ना हो। धनखड़ चरखीदादरी में जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए लोगों की शिकायतें सुन रहे थे। एक शिकायत पर उन्होंने उपायुक्त अजय सिंह तोमर को दादरी तहसीलदार की पदेन शक्तियां तुरंत प्रभाव से वापस लेने के निर्देश भी दिए। कृषि मंत्री ने कहा कि दादरी प्रदेश का नया जिला है और यहां पारदर्शी व शुचितापूर्ण शासन-प्रशासन होना चाहिए, जिससे की जिला में विकास की  गति और तेज हो।

           बैठक में 15 परिवाद सुनवाई के लिए रखे गए, इनमें से धनखड़ ने दस का मौके पर निपटारा किया। गांव बिरही कलां स्थित डाईट की प्राचार्या राजबाला नें शिकायत रखी कि उनके संस्थान में बिजली आपूर्ति नहीं होने के कारण विद्यार्थियों की पढाई प्रभावित हो रही है। इस पर कृषि मंत्री ने उनको सोलर पावर सिस्टम लगवाने के निर्देश दिए।

बैठक में दादरी निवासी ज्योति ने दहेज से संबंधित शिकायत रखी और एक पुलिसकर्मी पर धमकी देने का आरोप लगाया। अध्यक्ष ने ज्योति के ससुराल पक्ष और उक्त पुलिस कर्मी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं। अधिवक्ता व नगर पार्षद कुलदीप जोशी ने बताया कि नंदीशाला में चारे की व्यवस्था नहीं है, जिसपर कृषि मंत्री ने 1 लाख रूपए का अनुदान देने की घोषणा की। कृषि मंत्री ने बैठक में उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक को ओवरलोडिंग वाहनों पर लगाम कसने के निर्देश दिए। उन्होंने नंदीशाला में कुछ पशुओं की मृत्यु होने पर प्रशासन द्वारा गठित जांच समिति को सात दिन में रिपोर्ट देने के आदेश दिए।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close