टुडे न्यूज़राजनीतिहरियाणा

‘भीम महाजन’ ने की दुष्यंत की तारीफ मगर प्रधानमंत्री मोदी पर जताई आस्था

भीम महाजन भाजपा में शामिल होने के दौरान प्रदेशा अध्यक्ष सुभाष बराला व अन्य भाजपा नेता ।

Hisar Today

> 2014 में इनेलो प्रत्याशी भीम महाजन ने कहा था की पूंजीपतियों के हित साधने वाली पार्टी है भाजपा
> राज्यसभा सांसद रहे ओमप्रकाश महाजन के भतीजे हैं भीम महाजन

अर्चना त्रिपाठी | हिसार

2014 में न्यू मॉडल टाउन हिसार में इनेलो प्रत्याशी भीम महाजन ने कहा था कि भाजपा पूंजीपतियों के हित साधने वाली पार्टी है, हजकां का पूरे प्रदेश में सूपड़ा साफ हो चुका है और हिसार को पेरिस बनाने के कांग्रेसी नारे की हवा निकल चुकी है आज वही भीम महाजन जोशो-खरोश के साथ भाजपा का दामन थाम चुके है। हिसार में 2 बार विधायक और एक बार राज्यसभा सांसद रहे ओमप्रकाश महाजन के भतीजे भीम महाजन आज उन्हीं की विरासत को आगे ले जाते हुए इनेलो पार्टी को अलविदा कहते हुए भाजपा में पदार्पण कर चुके हैं। भीम महाजन का भाजपा में पदार्पण और उन्हें पार्टी में शामिल करने के लिए बीजेपी मंत्रियों की फौज यह साबित करने के लिए काफी है कि भाजपा ने अपना मेयर पद का दावेदार चुन लिया है और अपने इसी उम्मीदवार को बल देने पार्टी के दिग्गज नेताओं को हिसार में आना पड़ा है।

23 साल की उम्र में बतौर निर्दलीय पार्षद का चुनाव लड़ने वाले भीम महाजन ने दुष्यंत चौटाला की युवा सोच से प्रभावित होते हुए 2014 लोकसभा चुनाव के पहले इनेलो पार्टी का दामन थामा था। हिसार के डिप्टी मेयर पद का कार्यभार संभालने वाले भीम महाजन के लिए जो सांसद दुष्यंत चौटाला आदर्श थे,आज उनकी जगह प्रधानमंत्री मोदी ने ले ली है। क्योंकि भीम महाजन ने हिसार टुडे से खास बातचीत में कहा कि वह प्रधानमंत्री मोदी की नीतियों और कार्यों से प्रभावित होकर भाजपा से जुड़ रहे हैं। भीम महाजन का भाजपा पार्टी में जुड़ना कोई नई बात नहीं, मगर जिस प्रकार से उनके स्वागत में भाजपा मंत्रियों की लम्बी फेहरिस्त लगी उसने यह बात साबित किया कि भीम महाजन को पार्टी बहुत बड़ी जिम्मेदारी देने जा रही है। भाजपा इन दिनों मेयर चुनाव के लिए ऐसे प्रत्याशी की तलाश में थी, जो जनता के बीच अच्छी पकड़ रखे, युवाओं में चर्चित रहे, धन-बल से मजबूत हो और जिसकी राजनीति में भी अच्छी पकड़ रहे। इतना ही नहीं भाजपा आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भी पंजाबी वोटरों के बीचअपनी पैठ जमानेवाले उम्मीदवार की तलाश कर रही थी। फिलहाल भाजपा के हर मापदंड पर खरा उतरते हुए ओमप्रकाश महाजन के पोते भीम महाजन ने भाजपा में शामिल होने का निर्णय लिया।

दुष्यंत भी भाजपा में शामिल हो जाए : भीम

जिस युवा सांसद दुष्यंत चौटाला के जोशीले कार्यो से भीम महाजन प्रभावित होकर इनेलो में शामिल हुए थे आज वही भीम महाजन अपने 800 समर्थकों के साथ भाजपा पार्टी में शामिल हो गए हैैं। भाजपा में जुड़ने के बाद भीम महाजन का कहना है कि हिसार का सौभाग्य है कि उन्हें दुष्यंत चौटाला जैसा सांसद मिला। मगर अब उन्हें भी उनकी तरह भाजपा में आ जाना चाहिए।

 

भाजपा महामंत्री सुजीत कुमार को बाहरी होने का नुकसान

गौरतलब है कि दशकों से आरएसएस से जुड़े सुजीत कुमार को पार्टी दरकिनार करने की कोशिश में है। पार्टी आलाकमान सुजीत को बाहरी होने के नाते मेयर चुनाव की जिम्मेदारी सौपने से संकोच करते हुए अपने निष्ठावान कार्यकर्ता के साथ अपमान करने जा रही है। गौरतलब है कि हिसार की एक सभा में मंत्री बीरेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को इसी बात को लेकर टोका था कि उनके कार्यकर्ता अनदेखी के कारण नाराज हैं। इस बार भी जिस प्रकार से दूसरी पार्टी से आने वाले भीम महाजन को लेकर बीजेपी के नेता दमखम दिखाने की कोशिश कर रहे हैं, वो कहीं न कहीं सालों से पार्टी के लिए निष्ठा से काम करने वाले कार्यकर्ताओं को खफा कर रहे हैं। सुजीत कुमार जो खुद आरएसएस से जुड़े हैं, उनको दरकिनार कर भाजपा यह भी दिखा रही है कि आरएसएस का उनपर कोई प्रभाव नहीं।

सुभाष चंद्रा फैक्टर को भी पार्टी ने किया नजरअंदाज

भीम महाजन का कहना है कि सुभाष चंद्रा से वे केवल 2 बार मिले है, ऐसे में भीम महाजन को इतनी शक्ति देने की तैयारियों में जुटी बीजेपी के नेता कहीं न कहीं यह भी दिखाने की कोशिश कर रहे हैं कि सुभाष चंद्रा फैक्टर उनके लिए कोई मायने नहीं रखता। बता दें कि जी मीडिया के कर्ताधर्ता सुभाष चंद्रा के कारण ही पिछले विधानसभा चुनाव में डॉ कमल गुप्ता को चुनाव में जीत मिली थी। इसलिए सुभाष चंद्रा फैक्टर को नजरअंदाज करना हिसार में भाजपा के लिए बड़ी मुसीबत ला सकता है।

मेयर और विधानसभा सीट पर नजर

भीम महाजन के ताऊ स्वर्गीय ओमप्रकाश महाजन ने अपने दौर पर जिंदल परिवार को कड़ी चुनौती दी थी आज उन्ही के भतीजे भीम अपने ताऊ की तरह विधायक बनने का सपना देख रहे हैं। जो यह बात साबित कर रही है कि आगामी चुनाव में डॉ कमल गुप्ता का पर्याय भाजपा तैयार करने में जुट गई है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close