राजनीति

भाजपा सरकार से हर आम आदमी परेशान : कुलदीप बिश्नोई

टुडे न्यूज | जींद

कांग्रेस केन्द्रीय कार्यसमिति सदस्य एवं विधायक कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि भाजपा सरकार के पिछले साढ़े चार साल का कार्यकाल हर वर्ग के लिए निराशाजनक रहा है। चुनावों में किए वादों को पूरा करने की बजाय खट्टर सरकार ने अपनी तानाशाही नीतियां आम जनमानस पर थोपी, जिससे किसान, व्यापारी, कर्मचारी वर्ग में असंतोष बढ़ता गया। किसानों को न तो फसलों का उचित भाव मिल पाया और न ही खराब फसलों का मुआवजा। स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लेकर धरने, प्रदर्शन करने वाली भाजपा ने सत्ता में आते ही फसल बीमा योजना के तहत किसानों को लूटने वाली नीति लागू की और स्वामीनाथन की सिफारिशों को ठंडे बस्ते में डाल दिया। आज हरियाणा में किसान कर्ज के बोझ तले दबता जा रहा है और आत्महत्या जैसे कदम उठाने पर मजबूर है। देश के अन्नदाता का अगर कोई भला कर सकता है तो कांग्रेस पार्टी।

सत्ता में आते ही हरियाणा के किसानों को कर्जमुक्त किया जाएगा, जिस प्रकार से राजस्थान, मध्यप्रदेश के किसानों को राहत दी गई है। वे आज जींद के गांव इक्कस, कैरखेड़ी, जीतगढ़, रागखेड़ा, दालमवाला, खोखरी तथा अहिरका में कांग्रेस प्रत्याशी रणदीप सुरजेवाला के पक्ष में ग्रामीण सभाओं को संबोधित कर रहे थे। कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि 28 जनवरी को जींद की ऐतिहासिक धरती से राज्य में आगामी कांग्रेस की सरकार बनने का रास्ता साफ होगा और रणदीप सुरजेवाला भारी मतों से विजयी होंगे। उन्होंने ग्रामीणों को आह्वान किया आपके हलके का नुमाइंदा अगर मजबूत, शिक्षित व्यक्ति होगा तो आपके हित सुरक्षित रहेंगे। रणदीप सुरजेवाला के रूप में आपके पास सही नुमाइंदा चुनने का सुनहरी अवसर है। वहीं अन्य पार्टियां जो आपसे वोट मांग रही हैं वे ऐसे-ऐसे लोग हैं जो सत्ता की भूख के लिए अपने परिवार से ही विद्रोह कर बैठे हैं। जो लोग अपने दादा, चाचा के नहीं हो सकते वे आपके कभी नहीं हो सकते।

उन्होंने कहा कि भाजपा को जींद में वोट मांगने का नैतिक अधिकार नहीं है, क्योंकि पिछले साढ़े चार वर्षों में भाजपा ने क्षेत्र को पूरी तरह से भुला दिया। उन्होंने कहा कि चुनावी जुमलों के सहारे सत्ता में आई भाजपा को जनता सत्ता से बाहर करने के लिए तैयार है और जींद उपचुनाव से हरियाणा में इसकी शुरूआत होगी। उन्होंने कहा कि आने वाला समय कांग्रेस पार्टी का है। इस दौरान पूर्व सांसद धर्मपाल सिंह मलिक, पूर्व संसदीय सचिव दुड़ाराम, रमेश सैनी, नरेन्द्र बाता, धर्मपाल सिंह, विशाल छोटा, आशा वाल्मीकि, पूर्व सरपंच धर्म सिंह, होशियार सिंह, बलवान सिंह, हवासिंह सेक्टरी, जोगीराम, सतबीर टांक, विजय सिंह, संदीप कालु, मा. मोहन शर्मा सहित बड़ी संख्या में कार्यकत्र्ता उपस्थित थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close