राजनीतिहिसार

भाजपा ने ‘काव्यांजलि’ के माध्मय से लोगों तक पहुंचाया अटल जी का संदेश

कवियों ने अटल जी कविताओं को अपने अंदाज में लोगो को सुनाया

Hisar Today

भारतीय जनता पार्टी द्वारा बालसमंद रोड स्थित लीलावती पैलेस में ‘काव्यांजलि’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री भारत अटल बिहारी वाजपेयी की कविताओं को विभिन्न कवियों द्वारा लोगों के बीच पहुंचाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक डॉ. कमल गुप्ता थे जिन्होंने भी वाजपेयी की कविताओं को पढक़र सुनाया उनके कविता पाठ के अंदाज ने लोगों को मंत्र-मुग्ध कर दिया जिससे उनके एक चिकित्सक, राजनेता के साथ-साथ एक कवि हृदय का संकेत भी मिला। भाजपा द्वारा पूरे देश में विधानसभा सत्र पर ‘काव्यांजलि’ कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है जिसके माध्यम से अटल बिहारी वाजपेयी की कविताओं का संदेश आमजन तक पहुंचाने का कार्य कर उन्हे श्रद्धांजलि अर्पित की जा रही है।

सभी कवियों ने अटल जी की कविताओं को अपने-अपने अंदाज में सुनाया और उनके कवित्व की मुक्त कंठ से प्रशंसा की। कार्यक्रम में अशोक गुप्ता, देवेंद्र उप्पल, अशोक सेठी, पूनम नागपाल, वरिंद्र कुमार, मनीष भाटिया, नरेश शर्मा, जय भगवान, भीम सिंह व रमेश दूहन ने अटल बिहारी वाजपेयी की कविताओं का पाठ किया। कार्यक्रम में भाजपा विधानसभा निगरानी कमेटी के संयोजक हनुमान ऐरन व पूर्व पार्षद रेखा ऐरन सहित, रामचंद्र गुप्ता जिला उपाध्यक्ष भाजपा, मंडल अध्यक्ष नरेश सिंगल, सुनील वर्मा, गणेश दत्त के अलावा चेयरमैन महाबीर जांगड़ा, बाबूलाल अग्रवाल व नाटककार मनीष जोशी भी मौजूद रहे।

इस अवसर पर विधायक डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी जैसे व्यक्तित्व विरले ही मिलते हैं जिनमें विरोधी को भी अपना बना लेने की कला थी, जिनके लिए राजनीति से ऊपर देश था और जिनकी कविताएं हमारे हृदय में एक नई प्रेरणा का संचार करती हैं और वे हमारे भीतर एक नए जज्बे व ऊर्जा का संचार करती हैं। यह हमारा सौभाग्य है कि उनके चले जाने के बाद भी उनकी कविताएं हमें प्रेरणा प्रदान कर रही हैं।

हनुमान ऐरन ने अटल बिहारी वाजपेयी को एक कवि हृदयी जननेता व बताते हुए कहा कि एक तरफ तो प्रधानमंत्री के तौर उन्होंने ‘पोखरण’ परीक्षण जैसे सख्त से सख्त फैसले लिए वहीं वे पड़ोसी देश से मित्रता का हाथ बढ़ाने से पीछे नहीं हटे। उनकी कविताओं में देशभक्ति की भावना कूट-कूट कर भरी है जिससे उनका देशप्रेम साफ तौर पर उजागर होता है। ऐसे महान जननेता व कवि की कविताओं का जन-जन तक पहुंचना जरूरी है। भारतीय जनता पार्टी ‘काव्यांजलि’ के माध्मम से उनकी कविताओं को आम जनता तक पहुंचाकर उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दे रही है। पूर्व पार्षद रेखा ऐरन ने कार्यक्रम में उपस्थित हुए सभी कवियों व अतिथियों का स्वागत व धन्यवाद किया। सभी ने अटल बिहारी वाजपेयी की कविताओं को सुंदर ठंग से प्रस्तुत करने पर सभी कवियों की प्रशंसा की।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close