राजनीतिहिसार

दिशा की बैठक में सीएमओ को खड़े कर मांगूगा जवाब : दुष्यंत

Today News | हिसार

‘मैंने हिसार टुडे की खबर पर संज्ञान लिया है, अब दिशा की बैठक में मैं खुद सीएमओ को खड़ा करके उनसे जवाब मांगूगा’ यह बात हिसार के सांसद दुष्यंत चौटाला ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही। सांसद दुष्यंत चौटाला ने चरमराते स्वास्थ विभाग और डॉक्टरों की लापरवाही पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए सिविल अस्पताल प्रशासन को आड़े हाथो लिया। उन्होंने कहा कि ‘मुझे इस बात कि जानकारी मिली है कि किस प्रकार सिविल अस्पताल के लोग बायो मेडिकल वेस्ट खुले में फेंक रहे हैं। इसका पूरा साबुत भी हमारे पास हैं। बायो मेडिकल वेस्ट बहुत ज्यादा खतरनाक होता है। इससे भयंकर बीमारी बढ़ने का खतरा हैं। इस बात को लेकर मैं बहुत गंभीर हु और मैं इस दिशा बैठक में इसका जवाब मांगूगा।

गौरतलब है की हिसार टुडे ने 6 तारीख को अपने खबर प्रकाशन पर यह बताया था कि किस प्रकार लोगो के जीवन से खिलवाड़ कर सिविल अस्पताल के कर्मचारियों ने खुले आम कचरों के डब्बे में बायो मेडिकल वेस्ट फेंका था।  इतना ही नहीं इस दौरान काफी मात्रा में दवाइयों की शीशियाँ, दस्ताने, बैंडेज, खून की थैलिया,बोतले,और सिरिंज फेंके जा रहे हैं। जबकि नियमानुसार अगर कोई संस्था या व्यक्ति बायो मेडिकल कचरा फेंकते पकड़ा गया तो उसके पकड़े जाने परबायो मेडिकल वेस्ट मैनेजमेंट और हैंडलिंग एक्ट 1998 संशोधित नियम 2016 के तहत उसे पांच साल तक की जेल और जुर्माने की सजा है। परन्तु अस्पताल प्रशासन की घोर लापरवाही का खुलासा इस मामले में पाया गया।

इतना ही नहीं उन्होंने सरकार की खेल निति की निंदा करते हुए कहा कि,हरियाणा प्रदेश का खिलाड़ी एशियाई गेम मेडलिस्ट के कुल खिलाड़ियों में से 40 % हरियाणा के खिलाड़ी है.आज ये खिलाड़ी जो मैडल जीत रहे हैं वो चौधरी ओमप्रकाश चौटाला द्वारा बनायीं खेल निति की वजह से ही मुमकिन हो पाया है, उन्होंने खिलाड़ी हितो को ध्यान में रखकर बनाया था, उन्होंने खिलाड़ियों को हमेशा प्रोत्साहित करने का काम किया। परन्तु अभी की हरियाणा सरकार खिलाड़ियों का हक्क छीन रही हैं, खिलाड़ियों को दी जाने वाली राशि 25 लाख से 10 लाख कर दिया। और तो और अण्डर 14 के खिलाड़ियों का फंड समाप्त करने का प्रयास किया, ऐसा करके सरकार कही न कही आने वाले समय में खेलो में आगे बढ़ने से रोकने का काम कर रही है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close