टुडे न्यूज़राजनीति

दिशा की बैठक के लिए सांसद दुष्यंत ने लिखा पत्र

हिसार-हांसी के एसपी को दिशा की बैठक में देना होगा जवाब

Today News | हिसार

> हिसार में क्यों नहीं थम रही चोरी-डकैती की घटनाएं
> कैटल फ्री सिटी में पशुओं से क्यों जा रही लोगों की जान

शुक्रवार को होने जा रही दिशा की मीटिंग में हिसार के सांसद दुष्यंत चौटाला तय एजेंडे के अतिरिक्त शहर के कई मुद्दों पर अधिकारियों से जवाब-तलबी करेंगे। हिसार शहर में बढ़ रही चोरी की घटनाएं एवं हांसी में बढ़ रहे अपराध को लेकर हिसार एवं हांसी के पुलिस अधीक्षकों को दिशा की बैठक में जवाब देना होगा। इतना ही नहीं उन्हें यह भी बताना होगा कि अब तक हुई चोरी व डकैती की घटनाओं पर पुलिस ने क्या कार्रवाई की है और इन घटनाओं में संलिप्त कितने लोग पुलिस की गिरफ्त में आए हैं। इस संबंध में सांसद दुष्यंत चौटाला ने पत्र लिख कर हिसार व हांसी के एसपी को मीटिंग में पहुंचने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा दुष्यंत चौटाला शहर में बेहसहारा और सड़कों पर घूमने वाले पशुओं की वजह से जा रही लोगों की जान को लेकर गंभीर है। वे संबंधित अधिकारियों से इस बारे में जवाब तलबी कर सकते हैं कि कैटल फ्री सिटी में पशुओं से लोगों की जानें क्यों जा रही हैं।

सांसद दुष्यंत चौटाला ने बताया कि हिसार जिले में अपराध चरम पर है हर-रोज चोरी-डकैती, लूटपाट एवं बलात्कार की घटनाएं हो रही हैं और पुलिस प्रशासन मूक दर्शक बना हुआ है। सांसद चौटाला ने बताया कि हिसार शहर मेंं चोरी की दर्जनों वारदातें हो चुकी हैं लेकिन पुलिस आज तक एक भी मामले को ट्रेस नहीं कर पाई है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में पिछले दिनों नागोरी गेट के व्यापारियों से मिले थे और पुलिस प्रशासन को अल्टीमेटम दिया था। अल्टीमेटम के बाद भी पुलिस के कानों जूं नहीं रेंगी थी और इनेलो ने शहर के व्यापारियों के साथ मिलकर नागोरी गेट पर धरना भी दिया था। सांसद चौटाला ने बताया कि 28 सितंबर को हो रही इस बैठक में पुलिस के अधिकारियों को बुला कर पूछा जाएगा कि हिसार शहर के साथ साथ पूरे जिले में अपराध क्यों बढ़ रहा है।

पिछले तीन दिनों से हो रही बारिश से शहर का अधिकांश हिस्सा पानी से लबालब भरा है और लोगों के घरों में कई फुट पानी घुस गया तथा वहीं सड़कों पर पानी का भारी जमाव है। लोगों की इस परेशानी को भी सांसद दुष्यंत चौटाला ने गंभीरता से लिया है और इस मुद्दे को लेकर दिशा की बैठक में अधिकारियों से जवाब मांगा जाएगा कि जिला प्रशासन का कुछ घंटों में जल निकासी का दावा हवा कैसे हो गया है।

दिशा की बैठक में सांसद दुष्यंत चौटाला हाल ही हुई बारिश से बर्बाद हुई फसलों की विशेष गिरदावरी करवा कर किसानों को मुआवजे दिलवाने के लिए अधिकारियों से मंथन करेंगे। सांसद दुष्यंत चौटाला ने पिछले दिनों तुफान से आदमपुर हलके में बर्बाद हुई फसलों की विशेष गिरदावरी करने के निर्देश डीसी को दिए थे, इस बैठक में गिरदावरी का स्टेट्स भी जानेंगे। इसके अलावा नारनौंद क्षेत्र के बास, बडाला, सीसर, खरबला, भकलाना एरिया में सफेद मक्खी एवं कपास में उखाड़ा रोग से बर्बाद हुई फसल का भी मुद्दा भी रखेंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close