जनरल नॉलेजराजनीतिहिसार

कोर्ट ने रामपाल व 29 अन्य दोषी करार, 16 और 17 अक्टूबर को होगी सजा

Hisar News | हिसार

सतलोक आश्रम प्रकरण में कोर्ट ने रामपाल व 29 अन्य व्यक्तियों को एफआईआर नम्बर 429 व 430 के तहत दोषी करार दिया है। ये सभी 302, 343 व 120बी धारा के तहत दोषी पाए गए हैं। इनमें से 15 आरोपियों को एफआईआर 429 व 14 आरोपियों को एफआईआर 430 में दोषी करार दिया गया है। इन दोंनो एफआईआर में 6 आरोपी कॉमन आरोपी पाए गए।
यह जानकारी आज उपायुक्त अशोक कुमार मीणा ने आज अपने कार्यालय में पत्रकारवार्ता के दौरान पत्रकारों को संबोधित करते हुए दी। एफआईआर नम्बर 430 के मामले में दोषियों को आगामी 16 अक्टूबर को तथा एफआईआर नम्बर 429 के मामले में 17 अक्टूबर को सजा सुनाई जाएगी। इन दोंनो ही दिनसुरक्षा व्यवस्था आज ही की तरह दुरस्त रहेगी और किसी भी अनुयायी को शहर में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। इस दौरान कानून व्यवस्था की वर्तमान प्रक्रिया दोहराई जाएगी और जरूरत पड़ने पर पुलिस बल संख्या बढ़ाई भी जा सकती है।

जिले के बाहर से अनुयायियों को भेजा गया वापीस
सुरक्षा व्यवस्था से संबंधी पूछे एक प्रश्न के उत्तर मेंं उन्होंने कहा कि रामपाल अनुयायियों की भीड़ को रोकने के लिए प्रशासन ने न केवल जिला बल्कि जिला से बाहर भी प्रबंध किए गए। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड व बाहर के आने वाले निजी वाहनों की विशेष चैंकिग की गई। चैंकिग के दौरान यदि कहीं रामपाल अनुयायी पाए गए तो उन्हें वापिस भेज दिया गया। ऐसा ही कार्य जिला से बाहर व जिला की सीमाओं पर किया गया। नतीजन जिला हिसार में बहुत कम समर्थक पहुंच पाए।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close