टुडे न्यूज़राजनीतिहिसार

केंद्र सरकार अपनी घोषणा के अनुसार ही अग्रोहा को रेल लाइन से जोड़े : बजरंग गर्ग

Hisar News | हिसार

अग्रोहा विकास ट्रस्ट अग्रोहा धाम की राष्ट्रीय कार्यकारणी की एक आवश्यक बैठक अग्रोहा धाम में हुई। इस बैठक में 24 अक्टूबर 2018 को अग्रोहा धाम में लगने वाला विशाल वार्षिक मेले कि तैयारियां बाबत विचार किया गया। अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय कार्यकारणी अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने उपस्थित प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि अग्रोहा धाम में 37 वां वार्षिक मेला ऐतिहासिक होगा। जिसमें भारी संख्या में देशवासी भाग लेंगे। मेले की व्यवस्था के लिए जिसमें पंडाल व्यवस्था, मंदिरों के दर्शन करने, अप्पू घर, शक्ति सरोवर स्नान, खानपान, गाड़ी पार्किंग, मेडिकल कैंप आदि की व्यवस्था बाबत अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है। राष्ट्रीय कार्यकारणी अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने बताया कि सम्मेलन के साथ साथ बाहर के मसूर कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम, भजन संध्या व जागरण का भव्य कार्यक्रम होगा। श्री गर्ग ने बताया कि देश के वैश्य समाज को जोड़ने के लिए देश के हर राज्य व जिला, शहर व मंडियों स्तर पर अग्रोहा धाम की इकाइयों का गठन किया जा रहा है और अग्रोहा धाम के नाम से दिल्ली व मुंबई में भव्य अग्रवाल भवन का निर्माण किया जा रहा है। ताकि दूर-दूर से आने वाले समाज के व्यक्तियों के लिए ठहरने की उचित व्यवस्था की जा सकें।

बजरंग गर्ग ने कहा कि अग्रोहा का नाम पूरे देश में है जहां पर महाराजा अग्रसेन जी की राजधानी हुआ करती। मगर बड़े अफसोस से कहना पड़ रहा है कि केंद्र सरकार की कई बार घोषणा होने के बावजूद भी आज तक अग्रोहा को रेल लाइन से नहीं जोड़ा गया। जिसके कारण पूरे विश्व के वैश्य समाज व हरियाणा की जनता में बड़ी भारी नाराजगी है। जबकि अग्रोहा में हर रोज मेडिकल कॉलेज में इलाज कराने व अग्रोहा धाम में दर्शन के लिए हजारों व्यक्ति परिवार सहित आते हैं। रेलवे लाइन अग्रोहा में ना होने से आने जाने वाले यात्रियों को बड़ी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। राष्ट्रीय कार्यकारणी अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि केंद्र सरकार को अपनी घोषणा के अनुसार अग्रोहा को रेलवे लाइन से जोड़ना चाहिए व केंद्र सरकार अग्रोहा को पर्यटन स्थल बनाएं। ताकि महाराजा अग्रसेन जी जैसे महापुरुष की जीवनी से प्रेरित होकर युवा वर्ग राष्ट्रीय व जनता की सेवा में अपना ज्यादा से ज्यादा योगदान दे सकें।

प्रमुख समाज सेवी व अग्रोहा धाम के संरक्षक नन्दकिशोर गोयन्का ने 24 अक्तूबर 2018 को अग्रोहा धाम में लगाने वाला विशाल मेला में सभी व्यक्ति को परिवार सहित भाग लेने के अपिल की। इस बैठक में प्रमुख समाज सेवी व अग्रोहा धाम के संरक्षक नन्द किशोर गोयन्का, पंजाब प्रदेश प्रधान स्वरूप चन्द्र सिंगला, हिमाचल प्रदेश प्रधान सोम प्रकाश गुप्ता, दडबा पंजाब श्रीराम गोयल, अग्रोहा धाम के महासचिव कृष्ण खारिया, कोष्याध्यक्ष देवकी नन्द अग्रवाल, हरियाणा जैन समाज के प्रधान धीसाराम जैन, प्रबंधक मुकेश जैन, प्रदेश संगठन मंत्री राजेन्द्र बंसल, राम निवास गर्ग, भारत भूषण गर्ग फतेहबाद, अग्रोहा प्रधान आनन्द मित्तल, सुभाष कुमार, महेश अग्रवाल मथुरा, नरेश सिंगल देहली, अनूप बिंदल, मीनू जैन, संदीप सिंह, पंकज गोयल, विश्वजीत गोयल, बंटी गोयल, दीपक अग्रवाल, सुभाष डालमियां, अभीषेक कुमार आदि प्रतिनिधी भारी संख्या में मौजूद थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close