टुडे न्यूज़राजनीतिहिसार

इंडस्ट्रियल एरिया का नाला तोड़कर बनाया जाएगा नया नाला, जलभराव का होगा समाधान

Today News | हिसार

जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी राज्यमंत्री डॉ. बनवारी लाल ने बताया कि विद्युत नगर के सामने इंडस्ट्रियल एरिया में बने बरसाती पानी की निकासी के नाले को तोडक़र नया नाला बनाया जाएगा, इसके लिए टेंडर भी हो चुका है। नया नाला बनने के बाद इस क्षेत्र को जलभराव की समस्या से स्थाई मुक्ति मिल जाएगी।

यह बात उन्होंने आज उपायुक्त कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकारों द्वारा विद्युत नगर के सामने जलभराव के संबंध में पूछे गए एक प्रश्र के जवाब में कही। लंबे समय से नाले की सफाई न करवाए जाने के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस मामले में जांच करवाई जाएगी। यदि अधिकारियों की लापरवाही सामने आती है तो उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी। बारिश से फसलों को हुए नुकसान के संबंध में राज्यमंत्री डॉ. बनवारी लाल ने बताया कि इस संबंध में प्रदेश सरकार ने पहले ही निर्देश जारी कर रखे हैं। उपायुक्त अशोक कुमार मीणा ने बताया कि जिला में चल रही खसरा-गिरदावरी के दौरान नुकसान का विवरण भी दर्ज किया जा रहा है ताकि नुकसान की स्थिति में किसानों को मुआवजा दिलवाया जा सके।

शहर की सफाई के संबंध में पूछे एक सवाल का जवाब देते हुए राज्यमंत्री डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि जब वे पिछली बार हिसार आए थे, उस समय के मुकाबले आज हिसार ज्यादा साफ-सुथरा है, लेकिन सफाई के मामले में और सुधार की गुंजाइश है। इस पर उपायुक्त ने बताया कि पूरे अगस्त माह के दौरान जिला में अधिकारियों-कर्मचारियों के सहयोग से न केवल विशेष स्वच्छता अभियान चलाया गया बल्कि आमजन को इससे जोडक़र उन्हें भी साफ-सफाई को अपनाने के लिए प्रेरित किया गया। इसके चलते स्वच्छ सर्वेक्षण में हिसार जिला ने प्रदेश में तीसरा स्थान प्राप्त किया है, लेकिन हम इससे संतुष्ट नहीं हैं और जिला को प्रथम स्थान पर लाने के प्रयास किए जाएंगे।

 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close