टुडे न्यूज़नई दिल्‍ली

सुषमा स्वराज के निधन पर दुनिया भर में शोक

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का मंगलवार देर रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया.

हिसार टुडे । नई दिल्ली

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का मंगलवार देर रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. उन्होंने दिल्ली के एम्स में अंतिम सांस ली. सुषमा के निधन पर देश और दुनिया के राजनेताओं ने दुख व्यक्त किया. इजरायल ने सुषमा स्वराज के निधन पर दुख जाहिर करते हुए कहा कि सुषमा स्वराज के निधन की खबर सुनकर दुखी हैं.

इजरायल इन इंडिया के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया कि भारत और इजरायल के संबंधों के प्रति उनके समर्पण, करुणा और योगदान को भुलाया नहीं जाएगा. इस ट्वीट में इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और सुषमा स्वराज की एक फोटो भी है. वहीं अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति और विदेश मंत्री ने भी स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त किया है.

दोपहर तीन बजे होगा अंतिम संस्कार, बीजेपी दफ्तर में अंतिम दर्शन

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बताया कि कल दोपहर 12 बजे से 3 बजे के बीच बीजेपी कार्यालय में सुषमा स्वराज के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा. तीन बजे के बाद उनका अंतिम संस्कार होगा. सुषमा स्वराज के निधन की खबर सुनते ही राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी और स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन सहित कई वरिष्ठ नेता एम्स पहुंचे. सोशल मीडिया के जरिए तमाम नेताओं ने अपना दुख व्यक्त किया.

पीएम मोदी बोले- एक गौरवशाली अध्याय का अंत हो गया.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर मंगलवार को गहरा दुख व्यक्त किया और कहा कि भारतीय राजनीति के एक गौरवशाली अध्याय का अंत हो गया. पीएम मोदी ने एक बाद एक कई ट्वीट करते हुए पूर्व विदेश मंत्री को असाधारण वक्ता और उत्कृष्ट सांसद बताया और कहा कि सभी राजनीतिक दलों के लोग उनकी प्रशंसा करते थे और उनका सम्मान करते थे. पीएम मोदी ने लिखा, ”मोदी ने कहा,‘‘जब बात विचारधारा की आती थी अथवा भाजपा के हितों की आती थी तो वह किसी प्रकार का समझौता नहीं करती थीं, जिसे आगे ले जाने में उनका बहुत योगदान था.’’

 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close