टुडे न्यूज़नई दिल्‍ली

सबसे बड़ा चालान: जुर्माने की राशि थी इतनी ज्यादा, चालान भरने की जगह पैसे लेकर फरार हुआ ट्रक ड्राइवर

दिल्ली के एक ट्रक का हरियाणा में 1.16 लाख रुपए का चालान किया गया. इसके बाद जब ट्रक मालिक ने ड्राइवर को चालान भरने के पैसे दिए तो ड्राइवर चालान भरने की जगह पैसे लेकर फरार हो गया.

हिसार टुडे ।नई दिल्‍ली

नए मोटर व्हीकल एक्ट के लागू होने के बाद एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, राजधानी दिल्ली के एक ट्रांसपोर्टर के ट्रक को हरियाणा के रेवाड़ी में ओवरलोडिंग के जुर्म में 1.16 लाख रुपए का चालान किया गया. इसके बाद ट्रक मालिक ने अपने ड्राइवर को 1.16 लाख रुपए दिए और आरटीओ दफ्तर में चालान भरने को कहा. इतनी बड़ी राशि पाकर ड्राइवर का ईमान डोल गया और वह चालान भरने की जगह पैसे लेकर फरार हो गया. ट्रक मालिक ने ड्राइवर को बार-बार फोन किया लेकिन उसने एक भी कॉल का जवाब नहीं दिया. इसके बाद ट्रक मालिक ने ड्राइवर के ऊपर एफआईआर दर्ज कराई.

पुलिस ने ड्राइवर के खिलाफ क्रिमिनल ब्रीच ऑफ ट्रस्ट का मुकदमा दायर किया. इसके बाद ड्राइवर को यूपी के फिरोजाबाद से पुलिस ने गिरफ्तार किया. ड्राइवर के पास से पैसे बरामद कर लिए गए हैं. पुलिस का कहना है कि ड्राइवर ट्रक मालिक के यहां पांच महीने पहले ही नौकरी पर आया था. पुलिस ने कहा कि यह पहली बार था कि ड्राइवर को चालान भरने के लिए पैसे दिए गए थे.

पुलिस का कहना है कि ड्राइवर ट्रक मालिक को सबक सिखाना चाहता था. पुलिस ने बताया कि इतनी अधिक राशि का चालान कटने के बाद मालिक ने ड्राइवर को थप्पड़ मारा था. इससे नाराज ड्राइवर ट्रक मालिक को सबक सिखाना चाहता था और वह पैसे लेकर फरार हो गया.

जानकारी हो कि मोटर व्हीकल एक्ट में बदलाव के बाद अब ओवरलोडिंग पर पैनल्टी दो हजार रुपए से बढ़ाकर 20 हजार रुपए कर दी गई है. इसके साथ ही पहले जहां एक टन एक्स्ट्रा भार का एक हजार रुपए फाइन किया जाता था वो अब बढ़कर 2 हजार रुपए प्रति टन हो गया है.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close