खेलकूदटुडे न्यूज़नई दिल्‍ली

इंग्लैंड से भारत की हार : बौखलाया पाकिस्तान, वकार यूनुस ने टीम इंडिया पर उठाए सवाल

भारत इंग्लैंड के साथ एक नजदीकी मुकाबले में रविवार रात 31 रनों से हार गया था

हिसार  टुडे | नई दिल्ली

इंग्लैंड के हाथों टीम इंडिया को मिली हार को पाकिस्तानी फैन्स और पूर्व क्रिकेटर्स और पत्रकार पचा नहीं पा रहे हैं। हार के बाद से ही पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी बौखला गए हैं। टीम इंडिया पर पाक फैन्स की तरफ से निशाना साधा जा रहा है।

टीम इंडिया पर निशाना साधने वालों में अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार यूनुस का भी नाम जुड़ गया है। यूनुस ने भारत की विश्व कप में इंग्लैंड के हाथों हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम की खेल भावना पर सवाल उठाए हैं। पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार हामिद मीर ने भी भारत की हार पर सवाल उठाए हैं।

वकार ने भारत की हार पर निकाली भड़ास

पाकिस्तान इस मैच में भारत का समर्थन कर रहा था, क्योंकि इसमें जीत से सरफराज अहमद की अगुआई वाली टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना बढ़ जाती। भारत हालांकि रविवार को 338 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांच विकेट पर 306 रन ही बना पाया और उसे टूर्नमेंट में पहली हार का सामना करना पड़ा।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कोच वकार ने ट्विटर पर अपनी खुन्नस निकाली। उन्होंने लिखा, ‘यह मायने नहीं रखता कि आप कौन हैं…आप जीवन में क्या करते हैं, इससे पता चलता है कि तुम कौन हो.. मुझे इसकी चिंता नहीं है कि पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचता है या नहीं लेकिन एक बात पक्की है .. कुछ चैंपियन्स की खेल भावना की परीक्षा ली गई और वे उसमें बुरी तरह असफल रहे।

वरिष्ठ पत्रकार हामिद मीर का भी भारत पर निशाना

पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार हामिद मीर ने भी भारत की इंग्लैंड के हाथों हार पर सवाल उठाया है। मीर ने ट्वीट कर कहा, ‘मैंने बासित अली द्वारा किए गए दावे को ज्यादा तवज्जो नहीं दी लेकिन सिकंदर बख्त के विचार को ध्यानपूर्वक सुना।

उन्होंने दो दिन पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी कि भारत जान बूझकर इंग्लैंड के खिलाफ मैच हारेगा ताकि पाकिस्तान सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाए और वह सही साबित हुए हैं।’ इससे पहले पूर्व क्रिकेटर बासित अली और सिकंदर बख्त ने आरोप लगाया था कि पाकिस्तान को टूर्नमेंट से बाहर रखने के लिए भारतीय टीम इंग्लैंड से हार सकती है। इंग्लैंड के अब दस अंक हैं जो पाकिस्तान से एक अंक अधिक है। इंग्लैंड को अब अगला मैच न्यू जीलैंड से खेलना है जबकि पाकिस्तान का सामना बांग्लादेश से होगा।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close