टुडे न्यूज़नई दिल्‍ली

राज्यसभा में उठा डीयू में ऊंचे कट-ऑफ का मुद्दा, सभी कॉलेजों में इवनिंग क्लास शुरू करने की मांग

BJP सांसद आरके सिन्हा ने राज्यसभा में उठाया दिल्ली यूनिवर्सिटी के कट-ऑफ का मुद्दा

हिसार टुडे | नई दिल्ली

दिल्ली यूनिवर्सिटी में हाई कट ऑफ का मसला गुरुवार को संसद के उच्च सदन राज्यसभा में उठा। बीजेपी सांसद आरके सिन्हा ने डीयू कट ऑफ के मसले को राज्यसभा में उठाते हुए कहा कि 99 प्रतिशत कट ऑफ का मतलब होता है 99 प्रतिशत छात्रों और अभिभावकों को डिप्रेशन में भेज देना। उन्होंने इससे राहत के लिए डीयू के सभी कॉलेजों में इवनिंग क्लास शुरू करने की मांग की।

सिन्हा ने कहा कि अगर दिल्ली यूनिवर्सिटी के सभी कॉलेजों में इवनिंग क्लास शुरू हो जाए तो छात्रों की संख्या दोगुनी हो जाएगी और शिक्षकों की संख्या भी दोगुनी हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि डीयू में पढ़ने के लिए देशभर से छात्र आते हैं। इससे लोगों को बहुत बड़ी राहत मिलेगी। इस पर सभापति वेंकैया नायडू ने कहा कि वह यूनिवर्सिटी के चांसलर हैं और इस बारे में बात करेंगे। बीजेपी सांसद ने इवनिंग क्लास शुरू करने की मांग के पीछे यह भी दलील रखी कि इससे छात्र अपने खर्चे निकालने के लिए पार्ट टाइम जॉब भी कर सकते हैं और दिल्ली में इस तरह के अवसर मौजूद हैं। बता दें कि दिल्ली यूनिवर्सिटी का कट-ऑफ इतना हाई रहता है कि छात्रों का यहां ऐडमिशन लेना ही अपने आप में बड़ी उपलब्धि होती है। हर साल फर्स्ट कट ऑफ तो 99 प्रतिशत के आस-पास रहता है।

सिन्हा ने कहा कि डीयू में 99% कट ऑफ का मतलब 99% छात्रों/अभिभावकों को डिप्रेशन में भेजना

सिन्हा ने कहा कि अगर डीयू के सभी कॉलेजों में इवनिंग क्लास शुरू हो तो लोगों को मिलेगी राहत

राज्यसभा सभापति वेंकैया नायडू ने कहा- मैं यूनिवर्सिटी का चांसलर हूं, मैं इस बारे में बात करूंगा

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close