टुडे न्यूज़नई दिल्‍ली

देश भर में ईद-उल-अजहा की धूम, लोगों ने की अमन के लिए दुआएं

देशभर में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सोमवार को ईद-उल-जुहा के मौके पर मस्जिदों में नमाज पढ़ी और एक दूसरे को मुबारक बाद देकर खुशी का इजहार किया।

हिसार टुडे । नई दिल्ली

पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ ईद-उल-अजहा (बकरीद) मनाई जा रही है. कश्मीर से कन्याकुमारी तक देश के सभी मस्जिदों और ईदगाहों में नमाज अदा की जा रही है. इस मौके पर जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के मद्देनजर कड़े इंतजाम किए गए हैं. लोगों को कई परेशानी न हो इसके लिए प्रशासन ने खास इंतजाम किए हैं. ईद के मौके पर वहां भी खुशी और जश्न का महौल देखा जा रहा है. स्थानीय मस्जिदों में लोगों ने ईद-उलज-अजहा की नमाज अदा की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को ईद-उल-जुहा की शुभकामनाएं दी हैं। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘ईद-उल-जुहा के अवसर पर मेरी शुभकामनाएं। मुझे आशा है कि यह हमारे समाज में शांति और खुशहाली की भावना को मजबूती देगी। ईद मुबारक!’

ईद और स्वतंत्रता दिवस के मद्देनज़र बढ़ाई गई सुरक्षा

अनुच्छेद 370 में किए गए हालिया बदलाव के बाद से ही जम्मू और कश्मीर में धारा 144 लागू है. मोबाइल फोन-इंटरनेट की सुविधा बंद है. इस बीच ईद से पहले लोगों को छूट दी गई है, बाजार में भी हलचल दिखी थी और लोग खरीदारी के लिए बाहर निकले थे. प्रशासन की तरफ से सुरक्षा बढ़ाई गई है, ताकि किसी तरह की स्थिति से निपटा जा सके.

आम लोगों को त्योहार के दिनों में किसी तरह की दुविधा ना हो, इसलिए छुट्टी में भी बैंक खुले रखने का आदेश दिया गया है. साथ ही साथ 3500 से अधिक राशन की दुकानें भी खुली रहेंगी. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल अभी भी घाटी में ही हैं और हर तरह से नज़र बनाए हुए है.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close