टुडे न्यूज़नई दिल्‍ली

सोनिया गांधी के आवास के बाहर भिड़े हरियाणा के कांग्रेसी, हुड्डा और तंवर के समर्थकों में झड़प

सोनिया गांधी के आवास पर साढ़े तीन घंटे चला मंथन, बैठक खत्म होते ही नारेबाजी की, पुलिस बुलानी पड़ी

हिसार टुडे । नई दिल्‍ली

कांग्रेस की अंतरिम राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई वाली केंद्रीय चुनाव समिति ने मंगलवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों को लेकर मंथन किया। दोपहर बाद 3 से करीब 6:30 बजे तक चली यह बैठक पार्टी की अंतरिम राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर हुई।

बैठक खत्म होते ही बाहर सियासी ड्रामा शुरू हो गया। प्रदेशाध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद अलग-थलग चल रहे अशोक तंवर व टोहाना से टिकट के दावेदार देवेंद्र बबली के समर्थकों ने नारेबाजी शुरू कर दी। अफरा-तफरी का माहौल होने पर पुलिस बुलानी पड़ी। रास्ता ब्लॉक कर दिया गया है। तंवर समर्थक यहां ढोल लेकर भी पहुंचे थे। ढोल पर काफी देर तक नाचते रहे। पुलिस ने यह बंद कराया।

सूत्रों के अनुसार, बैठक में 90 में से करीब 70 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय कर दिए गए हैं। बाकी प्रत्याशियों पर विचार के लिए वरिष्ठ नेताओं की सब कमेटी गठित की गई है। कमेटी में प्रदेशाध्यक्ष कुमारी शैलजा, विधायक दल के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा, पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक, कोषाध्यक्ष अहमद पटेल, हरियाणा प्रभारी गुलाब नबी आजाद और स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री शामिल हैं। सब कमेटी देर रात तक प्रत्याशियों के नामों काे अंतिम रूप देने में जुटी थी। कांग्रेस की पहली सूची बुधवार काे जारी हाेने की उम्मीद है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close