राष्ट्रीय

हिसार में राज्यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने किया ‘स्वच्छता ही सेवा’ मुहिम का आगाज’

Hisar Today

हिसार । राज्य सभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा दो दिनों के लिए हिसार दौरे पर हैं। इस बीच डॉ. चंद्रा एक दर्जन से अधिक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। पहले दिन भी कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसी के तहत राज्यसभा सांसद डॉ. चंद्रा देश में शुरू की जा रही ‘स्वच्छता ही सेवा मुहिम’ में अपना योगदान देने हिसार के लाहौरिया चौक पहुंचे। वहां डॉ. चंद्रा ने झाडू लगाकर स्वच्छता अभियान का आगाज किया। इस दौरान वहां हिसार के प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे। सफाई अभियान में शिरकत करने के बाद राज्यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा हांसी पहुंचे। वहां उन्होंने हांसी के श्री श्याम बाबा मंदिर में भूमि पूजन कार्यक्रम में शिरकत की।

फलदार पौधों को देकर दिया पर्यावरण सजगता का संदेश

राज्यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा आदमपुर के सदलपुर में पहुंचे। सदलपुर में एचएयू के कृषि विज्ञान केंद्र में फलदार पौधों का वितरण किया गया।  इसके जरिए पर्यावरण सजगता का संदेश दिया गया। डॉ. सुभाष चंद्रा ने सदलपुर में किसान गोष्ठि को भी संबोधित किया। इस दौरान वहां एचएयू के कृषि वैज्ञानिक और अधिकारी भी मौजूद रहे। डॉ. चंद्रा ने सदलपुर में एचएयू के कृषि विज्ञान केंद्र में पौधा भी रोपित किया।

गोद लिए गांव में शुरू करेंगे स्कॉलरशिप स्कीम

डॉ. चंद्रा चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में फलदार पौधे वितरण करने के कार्यक्रम में पहुंचे। उसके बाद राज्य सभा सांसद डॉ. चंद्रा द्वारा सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिए गए गांव आदमपुर के सरकारी स्कूल में होने वाले कार्यक्रम में ‘सच विजया स्कॉलरशिप स्कीम’ की शुरूआत करने पहुंचे। आपको बता दें कि इसके तहत निर्धारित मापदंडों के अनुसार चयनित 100 बेटियों को छात्रवृत्ति दी जाया करेगी। सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिए गए गांव की प्रतिभाशाली बेटियां स्कॉलरशिप से सम्मानित होंगी।

सुभाष चंद्रा खुद बनेंगे सीएम या बनेंगे किंगमेकर

 

 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close