राष्ट्रीय

पेट्रोल-डीजल की कीमतें कंट्रोल करें, 2019 में मोदी सरकार को पड़ेगा भारी : रामदेव

Today News

नई दिल्ली । मोदी सरकार बनने से पहले तेल की कीमतों को लेकर कांग्रेस सरकार को कटघरे में खड़ा करने वाले बाबा रामदेव ने मोदी सरकार को चेतावनी दी है। स्वामी रामदेव ने कहा कि अगर जल्द ही तेल की बढ़ती कीमतों पर नियंत्रण नहीं पाया गया तो यह मोदी सरकार के लिए अगले चुनाव में महंगा साबित होगा। इसके साथ ही बाबा रामदेव ने साफ किया वो 2014 की तरह इस बार प्रधानमंत्री मोदी के लिए प्रचार नहीं करेंगे।

एनडीटीवी युवा कॉन्क्लेव में स्वामी रामदेव ने कहा, ‘’पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर मोदी जी को जल्द ही सुधारात्मक कदम उठाने होंगे नहीं तो महंगाई की आग मोदी सरकार को बहुत महंगी पड़ेगी।’’ पेट्रोल-डीजल के काम दम कर देने से सरकार के पास पैसे कहां से आएंगे? इस सवाल के जवाब में रामदेन ने कहा कि मैं तो कहता हूं कि अमीर आदमी पर और टैक्स लगनाना चाहिए।

पेट्रोल डीजल के मोर्चे पर महंगाई की मार जारी है। तेल की कीमतों में इजाफा देखने को मिला है. पेट्रोल 15 पैसे और डीजल 6 पैसे महंगा हुआ है। बढ़ी हुई कीमतों के बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 82.06 रुपए प्रति लीटर और डीजल 73.78 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया है. कल यानी 16 सितंबर को दिल्ली में पेट्रोल 81.91 पैसे रु/ली और डीजल 73.72 रु/ली था। आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल 89.44 रुपए प्रति लीटर और 78.33 रुपए प्रति लीटर पर पहुच गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close