टुडे न्यूज़राष्ट्रीय

पीएम मोदी का UN ने किया सम्मान, दिया ‘चैंपियंस ऑफ द अर्थ’ का ईनाम

देशवासियों को यह जानकर अति प्रसन्नता होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को UN का बड़ा सम्मान, ‘चैंपियंस ऑफ द अर्थ’ हासिल हुआ है। प्रधानमंत्री मोदी के अलावा फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को भी यह सम्मान दिया गया है।

Hisar Today News

संयुक्त राष्ट्र (यूएन) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सबसे बड़े पर्यावरण सम्मान ‘चैंपियंस ऑफ द अर्थ’ से नवाजा है। यह सम्मान उन्हें पॉलिसी लीडरशिप कैटेगरी में दिया गया है। प्रधानमंत्री मोदी के अलावा फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को भी यह सम्मान दिया गया है। पीएम मोदी और राष्ट्रपति मैक्रों को यह सम्मान इंटरनेशनल सोलर अलायंस और पर्यावरण के मोर्चे पर कई महत्वपूर्ण कायरें के लिए दिया गया है।

संयुक्त राष्ट्र ने बताया कि फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों को पर्यावरण के लिए वैश्विक समझौते करने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 2022 तक प्लास्टिक का इस्तेमाल पूरी तरह खत्म करने की शपथ के लिए इस सम्मान से नवाजा गया है। इसके अतिरिक्त, केरल के कोच्चि इंटरनेशनल एयरपोर्ट को सस्टेनेबल एनर्जी (नवीकरणीय ऊर्जा) की दिशा में उत्कृष्ट पहल के लिए पुरस्कृत किया गया है। कोच्चि इंटरनेशनल एयरपोर्ट दुनिया का पहला पूर्ण सौर संचालित हवाई अड्डा है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close