टुडे न्यूज़राष्ट्रीय

पंजाब में जीत पर अमरिंदर बोले, ‘विपक्षी स्वीकार नहीं कर रहे कि वह अब लोकप्रिय नहीं’

Today News

अमृतसर । पंजाब में सत्ताधारी दल कांग्रेस ने राज्य के जिला परिषद और ब्लॉक समितियों के चुनाव में शानदार जीत हासिल की है। शनिवार देर रात आए इन परिणामों का असर भले ही पंजाब की स्थानीय सियासत पर हो रहा हो लेकिन पार्टी इसे पूरे देश में प्रचारित करने में जुटी हुई है। इन स्थानीय चुनावों की विजय के बाद पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा है कि जब कोई पार्टी चुनाव हार जाती है तो उसके पास दूसरों को दोषी बताने के अलावा कोई बहाना नहीं बचता।

चुनाव में विजय के बाद मीडिया से बात करते हुए अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस की यह जीत पार्टी के स्थानीय कार्यकर्ताओं और मतदाताओं की जीत है। लोगों ने किसानों के लिए बनाई गई हमारी नीतियों, कर्जमाफी और नशे के खिलाफ लड़ाई का समर्थन करते हुए हमें जनादेश दिया है और यह सब साबित करता है कि जनता हमारे पक्ष में है।

वहीं विपक्षी शिरोमणि अकाली दल और आम आदमी पार्टी की हार पर कटाक्ष करते हुए सिंह ने कहा कि जब कोई दल चुनाव हार जाता है तो उसके पास विपक्ष को दोषी बताने के अलावा कोई विकल्प नहीं होता। यह दल हमेशा यह कहते हैं कि चुनाव में कुछ गलत हुआ है, लेकिन कोई यह स्वीकार नहीं करता कि अब वह लोगों के बीच उतने लोकप्रिय नहीं रहे। बता दें कि पंजाब में हुए जिला परिषद और ब्लॉक समितियों के चुनाव में कांग्रेस पार्टी को इस बार बड़ी जीत मिली है। इन चुनावों में विपक्षी शिरोमणि अकाली दल और आम आदमी पार्टी का सूपड़ा साफ हो गया है। इन चुनावों में जालंधर जिले की 21 जिला परिषद सीटों में से कांग्रेस ने 20 पर जीत हासिल की है, वहीं एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार को मिली है।

वहीं गुरुदासपुर में कांग्रेस पार्टी ने सभी जिला परिषद सीटों पर विजय हासिल की है। कांग्रेस 213 पंचायत समिति की सीटों में से 212 पर विजयी हुई है। वहीं पूर्व मंत्री विक्रम सिंह मजीठिया के क्षेत्र मजीठा में शिरोमणि अकाली दल को जीत मिली है। यहां 32 पंचायत समितियों की सीट पर अकाली दल को 28 पर जीत मिली है, वहीं कांग्रेस को यहां सिर्फ 4 सीटों पर जीत से संतोष करना पड़ा है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close