टुडे न्यूज़नारनौंद

बेरोजगार मुक्त नारनौंद, रोजगार युक्त नारनौंद- वित्तमंत्री

पांच सालों में नारनौंद हलके को बेरोजगार मुक्त और रोजगार युक्त हलका बनाने के लिए यहां पर कल-कारखाने व अन्य रोजगार के साधन विकसित किए जाएगें।

हिसार टुडे ।नारनौंद

अगले पांच सालों में नारनौंद हलके को बेरोजगार मुक्त और रोजगार युक्त हलका बनाने के लिए यहां पर कल-कारखाने व अन्य रोजगार के साधन विकसित किए जाएगें। नारनौंद हलके ने अब एक नया इतिहास रचने को संकल्प लिया है जो वह अगले पांच सालों में पूरा करेगा। यह बात आज वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने गांव माढ़ा में रविदास चौपाल के उद्घाटन अवसर पर उपस्थित जनसभा को संबोधित करते हुए कहीं। इस अवसर पर उन्होंने बाबा भीम राव अम्बेडकर की प्रतिमा का भी अनावरण किया।

उन्होंने कहा कि हमारे देश में लोकतंत्र संविधान के माध्यम से मिला है। डा. भीम राव अम्बेडकर एक ऐसी महान ख्सियत थे जो तीन पीढिय़ों उपरांत आज भी युवाओं की प्ररेणा के स्त्रोत बने हुए है। वे एक ऐसा उदाहरण है जिसमें एक गरीब आदमी ने अपनी शिक्षा के आधार पर वो मुकाम हासिल किया जिसके बल पर उसने दलित, शोषित व गरीब तबके को आगे बढ़ाने का काम किया। उनके सपनों को पूरा करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटा कर उसे पूरी तरह से भारत का अभिन्न अंग बना दिया है। एक गरीब परिवार से संबंध रखने के कारण मोदी जी ने महिलाओं की समस्याओं को समझते हुए भारत की हर रसोई से धुंआ खत्म करते हुए गैस का चुल्हा उपलब्ध करवाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की नीति गरीब व्यक्ति को गरीब रखने की रही है ताकि वे उनकी चाकरी करते रहे, परन्तु प्रधानमंत्री ने 13 करोड़ लोगों को मुद्रा लोन के माध्यम से स्वरोजगार उपलब्ध करवाया है।

उन्होंने कहा कि कई लोग भाजपा के विरूद्ध दुष्प्रचार कर रहे है कि हम आरक्षण को खत्म करेगें, परन्तु मैं विश्वास दिलाता हूं, जब तक हिन्दुओं में कोई एक भी व्यक्ति असहाय व वंचित रहेगा तब तक आरक्षण को खत्म नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज 36 बिरादरी की पुकार एक बार फिर मनोहर सरकार है। उन्होंंने कहा कि लक्ष्मी कमल के फूल पर वास करती है और नारनौंद हलके का विकास कमल के फूल के साथ है। अभी तो हमने खेत संवारा है फसल उगानी बाकी है। अगले कार्यकाल में इस क्षेत्र में कल-कारखाने लगाए जाएंगे ताकि यहां के युवाओं को किसी के आगे रोजगार के लिए हाथ ना फैलाना पड़े।

वित्तमंत्री ने माढा में वाल्मिकी चौपाल, धानक चौपल व माजरा गांव रविदास चौपाल व नायक चौपाल का भी उद्घाटन किया। इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता व आदमपुर हलके के प्रभारी राजेन्द्र लांबा, नारनौंद हलके के प्रभारी मंदीप मलिक, जिला विस्तारक दिनेश गोयल, युवा नेता अजय सिंधु, सुदेश चौधरी, एडवोकेट सुशील खरब, माढा सरपंच जगदीश चहल, माजरा सरपंच रामकेश, सुरेन्द्र मेहरा,शेरसिंह, हजारी लाल, धनुराम, फूलकुमार पेटवाड़, जयबीर माजरा, कृष्ण माजरा, सोनू मलिक, कमलेश लोहान, सुषमा पांचाल सहित अनेक भाजपा कार्यकर्ता थे।

गांव माढा में वित्तमंत्री को पगड़ी पहनाकर सम्मानित करते हुए।
गांव माढा में चौपाल को उद्घाटन करते हुए ।
गांव माढा में जनसभा को संबोधित करते हुए वित्तमंत्री

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close