अन्य

भारत और श्रीलंका का मुकाबला आज

भारतीय टीम वर्ल्ड कप में पिछली बार श्रीलंका से 2007 में हारी थी

  • हिसार टुडे
  • टीम इंडिया ने दो बदलाव किए हैं, शमी और चहल को आज आराम दिया गया
  • भारतीय टीम वर्ल्ड कप में पिछली बार श्रीलंका से 2007 में हारी थी

वर्ल्ड कप में शनिवार को 44वां मुकाबला लीड्स में श्रीलंका ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारत ने टीम में दो बदलाव करते हुए शमी और चहल को आराम दिया है। उनकी जगह रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव को मौका दिया गया है। श्रीलंका ने भी आज एक बदलाव करते हुए वांडर्से की जगह थिसारा परेरा को टीम में जगह दी है।

अंक तालिका में भारत दूसरे और श्रीलंका छठे स्थान पर है। दोनों टीमें 9वीं बार वर्ल्ड कप के इतिहास में आमने-सामने हैं। श्रीलंका 4 मैच जीतने में सफल रहा। भारत को 3 मुकाबलों में ही सफलता मिली। एक मैच में नतीजा नहीं निकला। टीम इंडिया को पिछली बार श्रीलंका के खिलाफ 2007 में हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत ने श्रीलंका को हराया था।

टीम इंडिया की नजर अंक तालिका में पहले स्थान पर
टीम इडिया इस मुकाबले को जीतकर दो अंक हासिल करना चाहेगी। इससे उसके 15 अंक हो जाएंगे। इस जीत के बाद अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच जाएगा। इसके बाद भारत चाहेगा कि दिन के दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया हार जाए, जिससे वह पहले स्थान पर ही ग्रुप दौर को समाप्त करेगा। पहले स्थान पर रहने के बाद सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा। वहीं, दूसरे स्थान पर रहने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ खेलना होगा।

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Close
Close