टुडे न्यूज़ताजा खबरहिसार

रेणुका बिश्नोई का तूफानी दौरा : भाजपा को लिया आड़े हाथ

Hisar Today 

हिसार

हिसार लोकसभा क्षेत्र में जारी जनसंपर्क अभियान के तहत विधायक रेनुका बिश्नोई ने मंगलवार को नलवा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव कैमरी, हरिकोट, सिंघरान, मंगाली सुरतिया, मंगाली मोहब्बत, मंगाली जाटान, गांधी नगर, मंगाली आकलान, मंगाली झारा, डाया, हरिता, भैरी, हिसार कैमरी रोड़ में वार्ड नं. 18 में ग्रामीण जनसभाओं को संबोधित करते हुए लोकसभा चुनाव में कुलदीप बिश्नोई को मजबूती देने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि आज नलवा क्षेत्र में लोगों को पीने के पानी, सिंचाई पानी से लेकर बुनियादी जरूरतें भी यह सरकार उपलब्ध नहीं करवा पा रही है। लंबे समय से क्षेत्र के किसान नहरों में महीने में दो सप्ताह पानी छोडऩे को लेकर संघर्षरत रहे हैं। भाजपा मंत्री ने भी किसानों को वादा किया था कि सत्ता में आने पर क्षेत्र की नहरों में कम से कम दो सप्ताह पानी छोड़ा जाएगा, लेकिन आज प्रदेश सरकार के साढ़े चार साल का कार्यकाल पूरा हो गया है, लेकिन किसानों को टेलों तक पानी मिलना तो दूर लोगों को पीने के लिए पर्याप्त स्वच्छ पेयजल भी उपलब्ध नहीं हो पा रहा।

चौ. भजनलाल के शासनकाल में किसानों को महीने में तीन-तीन सप्ताह नहरों में पानी मिलता था और उन्होंने नहरों, रजाबाहों, डिग्गियों का जाल बिछाकर क्षेत्र की बंजर भूमि में हरियाली खिलाई थी। उनके स्वर्णिम शासनकाल को वापिस लाने के लिए ही कुलदीप बिश्नोई पिछले 22 वर्षों से ईमानदारी से संघर्ष की राजनीति कर रही है। उनका संघर्ष  अब रंग लाने वाला है और लोकसभा चुनाव में हिसार की जनता उनके पक्ष में एकतरफा मतदान करके उनको मजबूती देगी।

रेनुका बिश्नोई ने कहा किसानों से जुड़े मुद्दे हो या फिर राज्य के कर्मचारी, व्यापारी, मजदूर वर्ग के हितों की बात हो भाजपा ने सभी वर्गों से वादाखिलाफी की। उन्होंने कहा कि गत लोकसभा चुनाव में ऐसा व्यक्ति राजनीतिक दुर्घटनावश जीत गया, जिसकी राजनीति की शुरूआत ही झूठ से हुई। दादा को जेल से छुड़ाने के नाम पर वोट मांगने वाले सांसद बनने के बाद अपने उसी दादा का अपमान करने लग गए, जिससे साफ है कि राजनीतिक स्वार्थ साधने के लिए ये लोग किसी भी स्तर तक जा सकते हैं।

समाज में जात-पात का जहर घोलकर आपसी भाईचारे को बिगाडऩे की साजिश रचने वालों का खुद के परिवार का ही भाईचारा बिगड़ गया, क्योंकि झूठ व स्वार्थ की राजनीति ज्यादा दिनों तक नहीं चलती। उन्होंने कहा कि गत लोकसभा चुनाव में अगर कुलदीप बिश्नोई जीतते तो हिसार की राजनीतिक चौधर वापिस आती, लेकिन एक बार फिर हिसार की जनता के सामने स्वर्णिम अवसर है अपने खोए मान सम्मान और क्षेत्र में राजनीतिक ताकत वापिस लाने का।

कुलदीप बिश्नोई को अगर मजबूती मिलती है तो हिसार लोकसभा क्षेत्र की जनता को मजबूती मिलती है, क्योंकि कुलदीप ही क्षेत्र में ऐसे एकमात्र नेता हैं तो चौ. भजनलाल के शासनकाल वाला स्वर्णिम दौर वापिस ला सकते हैं। इस दौरान रणधीर सिंह पनिहार, भूप कौशिक, शेर सिंह किरतान, प्रताप सहारण, सुभाष सरपंच, विनोद मंगाली, जगदीश हिंदवान, संदीप धायल, विनोद ढेलू, रोहताश गावड़, पवन गंगवा, सुरेन्द्र पनिहार, छबीलदास, राकेश सरपंच, रामस्वरूप मांझू, बलबीर सिंघरान, कृष्ण, रणधीर ढाया आदि उपस्थित थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close