ताजा खबर

हाईकोर्ट ने ढ़ींगरा आयोग की रिपोर्ट को किया खारिज, पूर्व सीएम हुड्डा व वाड्रा को बड़ी राहत

चंडीगढ़। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा को बृहस्‍पतिवार को बड़ी राहत मिली। पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने मनोहरलाल सरकार द्वारा गठित जस्टिस एसएन ढ़ींगरा आयोग की रिपोर्ट को खारिज कर दिया। इससे हरियाणा की भाजपा सरकार को कड़ा झटका लगा है। हरियाणा सरकार ने गुरुग्राम भूमि सौदे के मामले की जांच के लिए ढींगरा आयोग का गठन किया था।

बता दें कि मनोहरलाल सरकार ने राबर्ट वाड्रा-डीएलएफ भूमि सौदे की जांच के लिए जस्टिस एसएन ढ़ींगरा आयोग की गठन किया था। जस्टिस एसएन ढींगरा ने अपनी 182 पेज की रिपोर्ट 31 अगस्‍त 2016 को मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल को साैंपी थी, ले‍किन अदालत द्वारा इसे सार्वजनिक करने पर रोक लगा दी थी। पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जस्टिस एसएन ढ़ीेगरा आयोग की जांच को चुनौती दी थी।

आयोग द्वारा हरियाणा सरकार को रिपोर्ट सौंपने के बाद हाई कोर्ट ने इसे जारी या सार्वजनिक करने पर रोक लगा दी थी। हुड्डा ने ढींगरा आयोग के गठन को अवैधानिक करार देते हुए इसकी रिपोर्ट काे खारिज करने के लिए हाई कोर्ट में याचिका दी थी। हुड्डा ने आयोग के गठन को बदले की राजनी‍ति का परिणाम बताया था।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close