ताजा खबर

फ्यूचर मेकर के पक्ष में फ्यूचर मेकर कंपनी के निवेशक बोले ‘सीएमडी राधेश्याम भगवान तो नहीं, मगर भगवान से कम भी नहीं ’

Hisar Today

महेश महत्ता | हिसार
इन दिनों ऐसे आरोप लगाए जा रहे है कि मल्टी लेवल मार्केटिंग के लिए मशहूर देश की नंबर एक प्रोडक्ट मार्केटिंग कंपनी फ्यूचर मेकर ने अपने निवेशकों के साथ धोखाधड़ी की है, आरोप यह भी लगाए गए हैं कि फ्यूचर मेकर कंपनी के पास कोई मान्यता ही नहीं। परन्तु इसी कंपनी में निवेश कर चुके निवेशकों ने मीडिया रिपोर्ट को झूट का पुलिंदा बताते हुए कहा है िक फ्यूचर मेकर की बदौलत तो उनके घरो में चूल्हा जल रहा है। वो आज 2 करोड़ लोगो को रोजगार देने का काम कर रहे हैं। उन्हें तो बस देश की नंबर एक कंपनी होने के कारण कुछ निजी कंपनियों ने आपसी षडयंत्र रचते हुए कंपनी को बदनाम किया है।

गौरतलब है कि जब से फ्यूचर मेकर कंपनी के खिलाफ लगातार खबरे आ रही हैं, उस खबरों से आहत होकर असंख्य निवेशक हिसार में पहुंच रहे है। इस दौरान कोई गुजरात, राजस्थान, महाराष्ट्र, पंजाब और हरियाणा के अलग अलग इलाकों से आये असंख्य निवेशक खुले आम कह रहे हैं कि जिसने हमारी जिंदगी बनाई, वो गलत हो ही नहीं सकता। गरीबी से बाहर निकालने का काम कंपनी ने किया है। गौरतलब है की हिसार की फ्यूचर मेकर कंपनी का नेटवर्क कितना बड़ा है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसका मासिक टर्नओवर 100 करोड़ से ज्यादा का है। ऐसे में कानूनी शिकंजा कैसे, जानने के बाद भी निवेशकों का मानना है की कंपनी के सीएमडी राधेश्याम जल्द ही दोष मुक्त हो जायेंगे।

राधेश्याम भगवान तो नहीं, मगर भगवान से कम भी नहीं

फ्यूचर मेकर के कारण मेरा परिवार सक्षम हुआ है। घर में आज उन्हीं की बदौलत चुल्हा जल रहा है, जिसकी मैंने कभी

रामावतार (डिस्ट्रीब्यूटर, सातरोड, हिसार)
रामावतार (डिस्ट्रीब्यूटर, सातरोड, हिसार)

उम्मीद नहीं की थी। मैं सल्यूट करता हूं राधेश्याम जी को जिन्होंने हमें इतना सुन्दर प्लेटफार्म दिया। लोग कहते हैं फ्यूचर मेकर ने चीटिंग की, मगर मेरा सवाल है किसके साथ चीटिंग की? साबित तो करो। राधेश्याम ऐसे व्यक्ति है जिनकी हमेशा यह सोच रही है कि जो व्यक्ति मेरे साथ जुड़े, उसको इतना समृद्ध और आगे ले जाओ की वह किसी के सामने न झुके। मुझे लगता है उनकी सोच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह एक समृद्ध भारत बनाने की है । वो कैसे गलत हो सकते है। फ्यूचर मेकर के साथ 2 करोड़ लोग जुड़े हैं।

इन 2 करोड़ लोगों को सरकार ने नौकरी नहीं दी, इन 2 करोड़ लोगो को राधेश्याम की वजह से नौकरी मिली, जिसके कारण आज उनके घरो में चूल्हा जल रहा है। दरअसल कुछ संस्था (FDSA) और अन्य ने देखा कि फ्यूचर मेकर के कारण उनकी कंपनी की मोनोपोली नहीं चल रही तो उन्होंने षडयंत्र रच कर कार्यवाई का खेल रचा। 4 साल के रिकॉर्ड में ऐसा कोई नहीं, जो यह बोल सके की उन्होंने या उनकी कंपनी ने धोखा दिया। हमारे लिए राधेश्याम भगवान तो नहीं, मगर भगवान से कम भी नहीं।

 षडयंत्र को कामयाब न होने दे

दीपक अरोड़ा, निवेशक(रतिया) 
दीपक अरोड़ा, निवेशक(रतिया) 

मेरे पिताजी के ऑपरेशन के लिए साढ़े ग्यारह लाख की जरुरत थी। मेरे पास पैसे नहीं थे। यहां पर मैंने काम करके अपने पिताजी का इलाज अपोलो अस्पताल में करवाया।  मेरे घर का चूल्हा फ्यूचर मेकर से चल रहा है।  यहां लोगों की भावना जुड़ी है उसे कोई रोक नहीं सकता। गुजारिश है की षडयंत्र को कामयाब न होने दे।

फ्यूचर मेकर ने किसी से साथ धोखा नहीं कर सकती

निवेशक,गुरुग्राम
निवेशक,गुरुग्राम

2 साल पहले मैं किसी अन्य नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी में काम करता था,लेकिन कंपनी मुझे सिर्फ 5000 देती थी, मगर फ्यूचर मेकर में काम किया और बहुत फायदा हुआ।  फ्यूचर मेकर ने किसी से साथ धोखा नहीं किया है।

 

कंपनी कि प्रगति देखकर दूसरी कंपनी डर गयी थी, इसलिए उन्होंने फ्यूचर मेकर को फसाया  

कालुराम प्रजापति (निवेशक, जोधपुर)
कालुराम प्रजापति (निवेशक, जोधपुर)

8 साल से मैं फ्यूचर मेकर से जुड़ा हूं।  मैंने खेती और स्वास्थ में काम किया है। इसके पहले दूसरी कंपनी में हमें फायदा नहीं मिलता था, मगर अब जिंदगी में बदलाव फ्यूचर कंपनी से आया। कंपनी कि प्रगति देखकर दूसरी कंपनियां डर गयी थी।  यही कारण है कि अन्य कंपनियों के लोगों ने षडयंत्र रचा कर उन्हें फसाया।

 

पेआउट और रॉयल्टी मिलती थी हमेशा समय पर, कभी धोखा नही

महेंद्र बिश्नोई (नौखा, बीकानेर, राजस्थान)
महेंद्र बिश्नोई (नौखा, बीकानेर, राजस्थान)

19 अप्रैल से काम कर रहा हंू। हमेशा कंपनी में हमारा पेआउट और रॉयल्टी समय पर दिया। हमें कंपनी ने कभी धोखा नहीं दिया। ये आज तक का रिकॉर्ड रहा है, हमेशा समय पर मुझे पैसा मिला।

 

 

फ्यूचर मेकर मेरा जीवन है 

प्रदीप तिवारी, (मनसौर, मध्यप्रदेश) 
प्रदीप तिवारी, (मनसौर, मध्यप्रदेश)

8 महीने से मैं यहां कार्यरत हूं और लगभग 15 लाख रुपय में इस कंपनी से कमा चुका हूं। जबसे मैं इस कंपनी से जुड़ा हूं कभी भी इस का पेयऑउट लेट नहीं हुआ है। कंपनी के तीन उदेश्य रोग मुक्त जीवन, जहर मुक्त खेती और हर घर में रोजगार हो। पहले ट्रेवल कंपनी में काम करता था। मगर मेरे पास इतना पैसा नहीं था कि घर वालों का इलाज करवा सकंू। मगर यहां से जुड़ने से खेती अच्छी हुई है, फसल बढ़िया जहर मुक्त हुआ। मीडिया और हिन्दुस्तान से कहना चाहूंगा की फ्यूचर मेकर मेरा जीवन है और आखिरी सांस तक मैं फ्यूचर मेकर करूंगा।

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close