ताजा खबर

‘कमल’ का वादा हिसार मेयर चुनाव में खिलेगा केवल ‘कमल’

आसार : मेयर चुनाव के साथ हो सकता है जींद का उपचुनाव

> इतना हुआ विकास, विपक्ष के पास नहीं बचा कोई मुद्दा
> भाजपा के कार्यो का विपक्ष का क्रेडिट लेना “हास्यपद”
> 2 लाख 29 हजार मतदाता करेंगे तकदीर का फैसला

अर्चना त्रिपाठी | हिसार
मेयर के चुनाव को लेकर चल रही गहमगहमी पर अब जल्द विराम लगने वाला है। हिसार के विधायक और भाजपा के हिसार मेयर प्रभारी डॉ कमल गुप्ता ने इस बात के साफ-साफ संकेत दे दिए है कि दिवाली के बाद शीघ्र मेयर चुनाव की घोषणा हो सकती है। जिसके लिए पार्टी ने अपनी कमर पूरी तरह से कस ली है। उन्होंने स्पष्ट कहा कि इस बार मेयर का चुनाव भाजपा अपने चुनाव चिन्ह “कमल” से लड़ेगी। साथ ही पुरे विश्वास के साथ कहा कि मेयर के चुनाव में भाजपा की स्थिति बहुत बेहतरीन है। विधायक डॉ कमल गुप्ता ने कहा कि हिसार में संम्पन मेयर चुनाव में सिर्फ और सिर्फ भाजपा का ही कमल खिलेगा।

बता दें कि हिसार के 20 वार्ड में 2 लाख 29 हजार मतदाता इस बार मेयर चुनाव में अपने मतों के अधिकार का इस्तेमाल करेंगे। इस बार हरियाणा की मनोहर लाल सरकार ने पदों को लेकर खरीद-फरोख्त की लगातार खबरों के बाद पारदर्शी चुनाव करवाने के मकसद से सीधा चुनाव करवाने की घोषणा की है. जिसके तहत पहले पार्षद मेयर का चयन करते थे, परन्तु इस बार जनता मेयर का चुनाव वोट डालकर करेगी। यही कारण है कि दिवाली के बाद जल्द होने वाले चुनाव के मद्देनजर 20 वार्ड में एक एक कार्यकर्ता की जिम्मेदारी डॉ कमल गुप्ता लगा चुके है। मेयर चुनाव के पूर्व संघटन की ताकत को मजबूत करने के लिए कमल गुप्ता ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। उन्होंने बताया कि उन्होंने कार्यकर्ताओ को जिम्मेदारी सौंपी है। ये कार्यकर्ता न केवल घर-घर जाकर भाजपा का प्रचार करेंगे बल्कि उन क्षेत्रों से संभावित प्रत्याशियों की जानकारी भी इकठ्ठा करेंगे। उनकी इसी रिपोर्ट कार्ड के बलबूते पार्टी प्रमुख इसका चयन करेंगे।
सूत्रों का मानना है कि दिवाली के बाद हिसार मेयर चुनाव के साथ जींद उपचुनाव की भी घोषणा हो सकती है।

बूथ जीता तो चुनाव जीता : गुप्ता

हमारी बूथ लेवल मैनेजमेंट होती है, इसलिए हमारा विशेष फोकस बूथ पर रहेगा। कमल गुप्ता के अनुसार जिस पार्टी ने “बूथ जीता, मानो चुनाव जीता”। हम पहले बूथ को जीतेंगे। हिसार में कुल 204 बूथ है और हर वार्ड में कम से कम 10 या 11 बूथ पड़ेंगे।

इनेलो “भाई-भाई का दुश्मन”

इनेलो पर कटाक्ष करते हुए विधायक डॉ कमल गुप्ता ने कहा कि आज भाजपा के सामने इनेलो का क्या चलेगा? आज इनेलो में ही कलह चल रही है, भाई -भाई का दुश्मन है। मुझे नहीं लगता कि हमारी पार्टी के सामने किसी का मुकाबला है।

विपक्ष के पास मुद्दा नहीं भाजपा के कार्यो पर विपक्ष का क्रेडिट लेना हास्यपद

कमल गुप्ता ने कहा कि हमने 4 साल में हिसार शहर का इतना विकास किया है कि आज विपक्ष के पास कोई मुद्दा ही नहीं है। हमने सड़के बनाई, वाटर वर्क्स बनाये, सब्जी मंडी का विकास किया, अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डा का काम किया, 4 लेन फ्लाईओवर बनाया। भाजपा के कार्यो पर विपक्ष का क्रेडिट लेना हास्यप्रद है।एक पुल बन रहा है एक चिट्ठी लिख दिया और सोचा आपकी लिखने से काम हो सकता है क्या? क्या सब सांसद के कहने पर ही काम हो रहा है? केंद्र में भाजपा की सरकार है। अगर कोई काम होता है तो इसके लिए भाजपा को ही क्रेडिट मिल सकता है, क्यूंकि काम तो भाजपा सरकार ही करवा रही है।

बीजेपी को कोस रहे है या बीजेपी के गुण बता रहे हैं
अब विपक्ष हमेशा कहता है कि हमने चिट्टी लिखी आगे बात की तभी काम हुआ। जो लोग ऐसा बोलते है उनकी पार्टी में उनकी ही कोई नहीं सुनता। बता दे कि केंद्र में भाजपा की सरकार है जो भी फैसले होते है वो भाजपा सरकार ही लेती है। ऐसे में विपक्ष कहता है मेरे कहने पर हुआ इसका मतलब भाजपा के राज में सबकी सुनवाई हुई है, ऐसे में इनकी सरकार को लाने की तो कोई जरुरत ही नहीं। काम तो भाजपा सरकार कर रही है। ऐसे में समझ नहीं आता कि ये लोग “बीजेपी को कोस रहे है या बीजेपी के गुण बता रहे हैं”।

हिसार में कांग्रेस डरी हुई है, उनके पास प्रत्याशी नहीं
हिसार में कांग्रेस डरी हुई है। नौबत तो ऐसी है कि यहां पर उनके पास कोई प्रत्याशी नहीं है। जो लोग थे वो भाजपा की नीति को देखकर उसमें शामिल हुए है। आज हमारे पास गुरबीश बिश्नोई, जयसिंह बिश्नोई, भीम महाजन, गौतम सरदाना और भी लोग आने को बेताब है। बताओ कोई क्यों आ रहा है इस पार्टी में। वो पागल तो है नहीं।

मेयर का प्रत्याशी वो जो धरातल में “मजबूत”
मेयर का प्रत्याशी पार्टी उसे बनाएगी जो धरातल में मजबूत होगा, ईमानदार होगा और पार्टी से जिसका लगाव अधिक होगा। सब फैक्टर्स देखकर पार्टी इनका चयन करेगी।

 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close