टुडे न्यूज़राशिफल टुडे

राशिफल टुडे

किस्मत के सितारे

हिसार टुडे

आपको निर्णय लेते हुए संयम से काम लेना होगा। अपनी क्षमता से अधिक अपने व्यापारिक क्षेत्रों को फैलाना सही नहीं होगा। आपकी सफलता में दौड-धूप व विवादों का समावेश बना रहेगा। यह महीना योजनाओं पर कार्य आरम्भ करने तथा योजनाओं को लागू करने के लिये समय अनुकुल है।

साझेदारी व्यापार का आरम्भ करना लाभकरी सिद्ध हो सकता है। शत्रु पक्ष बली रहेगा। इसके कारण अचानक से आय क्षेत्र में बाधाएं आ सकती है। मास मध्य में भाग-दौड व बुद्धिमानी दोनों का पूर्ण लाभ आपको प्राप्त नहीं हो पायेगा।

आप में कार्यकुशलता का उत्साह बना रहेगा। व्यापारिक लेन-देन संभव होंगे। भागीदारी के कामकाजों में सफलता के योग बने हुए है। मास के मध्य भाग में नई योजनाओं पर कार्य बाधित होकर आरम्भ होगा। परन्तु बाद में योजनाएं कार्य करने लगेगी।

अपनी योग्यता के उपहार स्वरुप पदोन्नति प्राप्त संभावित है। मध्य भाग में आप अपने पराक्रम, साहस से अपने प्रतियोगियों को शान्त करने में सफल रहेंगे। ध्यान भटकने से लाभ हानि में बदल सकते है। इसके अंतिम भाग में आप में आलस्य का भाव आपके कार्यो में देरी कर सकता है।

आपको अपने पेशे के वरिष्ठ लोगों का विश्वास और सम्मान हासिल होगा। आप अपने करियर में खासी प्रगति कर सकते हैं, हालांकि आपको अपने व्यवहार में बदलाव लाना होगा और इधर-उधर की बजाय काम पर ध्यान लगाना होगा।

व्यावसायिक कार्यो में आपको अपने प्रयासों को बढाने कि आवश्यकता रहेगी। इस अवधि में निर्णयों को अधिक समझ- बूझ से लेना उचित रहेगा। अधिनस्थ इस समय में आपको कम सहयोग देंगे। इसके विपरीत अधिकारियों के मार्गदर्शन से आपके रुके हुए कार्य भी पूर्ण होगें।

इस अवधि में वरिष्ठ जनों की सलाह से काम करना उचित रहेगा। संचय को लेकर आपकी चिन्ताएं बनी रहेगी। व्ययों पर नियन्त्रण में कमी आपके लाभों को प्रभावित कर सकती है। मास अंत में अचानक से परिस्थितियां बदल सकती है।

व्यावसायिक कार्यो को करते रहने के लिये स्वयं में पुरुषार्थ भाव को बनाये रखने की आवश्यकता रहेगी। इस समय में स्वयं में जोश, उत्साह के भाव में कमी न आने दें, तथा इस मास आपको जोखिम पूर्ण कार्यो को करने में संकोच हो सकता है।

व्यावसायिक क्षेत्र में आपको विशिष्ठ जनों का ज्ञान व अनुभव का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। परन्तु जोखिम लेने से बचें। मध्य अवधि में आप अपने लाभों को लेकर शंका युक्त हो सकते है। इस अवधि में अधिनस्थों का सहयोग पाने के लिये आपको वाणी में मिठास का भाव रखना होगा।

व्यावसायिक क्षेत्र में बदलाव की स्थिति बनी हुई है। इस अवधि में आपके विश्वसनीय अधीनस्थ आपको छोड़ कर जा सकते है। नौकरी परिवर्तन के लिये समय अनुकुल है। मास के मध्य भाग में आप निर्णयों में दुविधा कि स्थिति रहने कि संभावना बन रही है।

आजीविका कार्यो में बाधाएं आ सकती है। इस अवधि में सहयोगियों का सहयोग प्राप्त नहीं हो पायेगा। प्रतियोगियों के कारण परेशानियां बढ सकती है। साहस, जोश, उत्साह की कमी के योग बने हुए है। विदेश स्थानों से आय के उतम योग है।

अवधि में बुद्धिमानी, चतुरता से आप काम पूरे करने में सफल रहेंगे। फिर भी इस अवधि में आपको व्यावसायिक क्षेत्र में विपरित लिंग के कारण सम्मान में कमी का पात्र बनना पड सकता है। इस अवधि में साझेदारी व्यापार आरम्भ करने के लिये सही नहीं है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close