टुडे न्यूज़ताजा खबरहिसार

कब होगी बेटियां सुरक्षित : वीना अरोड़ा

इस बेरहम दुनिया में बलात्कार और हत्या की घटनाएं बढाती जा रही है।

टुडे न्यूज | हिसार

अलीगढ़ से भोपाल हो, कठुवा से हरियाणा हो सब जगहों पर हमारी बेटियों पर दरिंदों की बुरी नजर है। हाल में ट्विंकल के साथ हुए हादसे ने और चिंन्ता में डाल दिया है। इस बेरहम दुनिया में उनका जीना मुश्किल होता जा रहा है। शहर-दर-शहर उन पर हो रहे हमले और बलात्कार और हत्या की घटनाएं बढाती जा रही है।

यही कारण है कि यह शैतानी हरकतें बताती हैं कि हमारा अपनी जड़ों से नाता टूट गया है। हम धर्म की बात करते है मगर इंसानियत को हमने खो दिया है। क्या ज़माना आ गया है बड़ी मुश्किल से कितने स्वत्रता सेनानियों और समाज सुधारको की बदौलत अपने पाँव में पड़ी बेड़िया और जंजीरे तोड़कर आज अपने को साबित करने के लिए औरते बहार निकली मगर आजकल उनपर होते हैवानियत ने दुबारा उनके पैर में जंजीरे डाल दी है. यही कारण है कि इसी गंभीर मुद्दे पर चर्चा करने के लिए बेटी बचाओ -बेटी पढ़ाओ की ब्रांड अम्बैस्डर वीना अरोरा ने छुपी मुस्कान नामक गैरसरकारी संस्था से जुड़कर बेटियों पर होने वाले अत्याचार पर चर्चा की।

उन्होंने अपने निवास स्थान चंडीगढ़ में विभिन्न संस्थाओ से मिली और उन्हें सलाह दी कि वह अपने आस -पास ध्यान रखे और किसी असामाजिक तत्व देखने पर तुरंत पुलिस को इतल्ला करे। इस दौरान छुपी मुस्कान की फाउंडर वीना अरोरा ने सभी को शपथ दिलवाई कि बेटियों की रक्षा के साथ विभिन प्रकार के सामजिक कार्य करे जैसे स्वछता, स्वास्थ्य के दिशा में जोशोखरोश के साथ काम करे।

इस अवसर पर छुपी मुस्कान के सदस्य नीलम सूंडा, सविता बराला, युविका सिंह, आशीष लावट उपस्थित थे। इस दौरान उन्होंने पर्यावरण संवर्धन की दिशा में भी महत्वपूर्ण कदम उठाने की सलाह दी और कहा कि अधिक से से अधिक वृक्षारोपण करे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close