टुडे न्यूज़हिसार

लघु सचिवालय व न्यायालय में पार्किंग व दुकानों की बोली 14 जून को

फोटोस्टेट की दुकान के लिए प्रति पेज 1 रुपया शुल्क लिया जा सकता है तथा ठेकेदार वकीलों के चैंबरों में लगी फोटोस्टेट मशीनों पर कोई आपत्ति नहीं करेगा।

लघु सचिवालय व न्यायालय परिसर में वाहन पार्किंग व विभिन्न प्रकार की दुकानों को खुली बोली के माध्यम से 14 जून को अगले एक वर्ष के लिए ठेके पर दिया जाएगा। कोई भी व्यस्क व्यक्ति ठेका लेने के लिए खुली बोली में शामिल हो सकता है।

उपायुक्त अशोक कुमार मीणा ने बताया कि वर्ष 2019-20 (1 जुलाई 2019 से 31 मार्च 2020 तक) के लिए लघु सचिवालय परिसर का साइकिल स्टैंड-1, रिकॉर्ड रुम के साथ बनी चाय कैंटीन तथा पांचवीं मंजिल पर बनी चाय कैंटीन के अलावा न्यायालय परिसर स्थित साइकिल स्टैंड-2, स्टेशनरी की दुकान, कंप्यूटर की दुकान, फोटोस्टेट की दुकान, चाय, जलपान व छोले भटूरे की दुकान तथा फू्रट जूस व चाट की दुकानों का ठेका 14 जून को सुबह 11 बजे लघु सचिवालय स्थित जिला सभागार में गठित कमेटी द्वारा खुली बोली के माध्यम से दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि वाहन पार्किंग के लिए इच्छुक बोलीदाता को 1 लाख रुपये तथा दुकानों के लिए 50 हजार रुपये धरोहर राशि का बैंक ड्राफ्ट उपायुक्त, हिसार के नाम रिहायशी प्रमाण पत्र तथा पैन कार्ड सहित बोली से पूर्व जिला नाजर के पास जमा करवाना होगा। कोई भी पुराना बाकीदार व्यक्ति बोली में भाग नहीं ले सकता है।

ठेकेदार पार्किंग स्टैंड के समीप नोटिस बोर्ड पर पार्किंग के रेट प्रदर्शित करेगा, पार्किंग किराया निर्धारित रेट से अधिक वसूल नहीं कर सकेगा और वाहन के चोरी होने पर पूर्णतया जिम्मेदार होगा। साइकिल खड़ी करने के लिए ठेकेदार कोई किराया नहीं लेगा जबकि बाकी वाहनों के लिए 10 रुपये प्रति वाहन वसूल कर सकेगा।

उन्होंने बताया कि ठेकेदार सरकारी कर्मचारी, सेवानिवृत्त कर्मचारी, वकील, पत्रकार, नंबरदार, जिला परिषद प्रधान, ब्लॉक समिति प्रधान, नगर निगम प्रधान, नगर परिषद प्रधान, नगर पालिका प्रधान, गांव के सरपंच, लोक संपर्क एवं जनपरिवाद समिति के सदस्यों से काई पार्किंग किराया वसूल नहीं करेगा। यदि पार्किंग के संबंध में ठेकेदार की कोई शिकायत प्राप्त होती है तो इसके नोडल ऑफिसर एसडीएम हिसार द्वारा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इसी प्रकार फोटोस्टेट की दुकान के लिए प्रति पेज 1 रुपया शुल्क लिया जा सकता है तथा ठेकेदार वकीलों के चैंबरों में लगी फोटोस्टेट मशीनों पर कोई आपत्ति नहीं करेगा। ठेके व इसकी बोली के संबंध में अन्य नियमों व शर्तों की जानकारी के लिए किसी भी कार्यदिवस को जिला नाजर से संपर्क किया जा सकता है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close