टुडे न्यूज़हिसार

छात्राओं को कालेज तक यातायात उपलब्ध करवाने की जिम्मेवारी सरकार की होगी-नैना चौटाला

शुक्रवार को बरवाला हलके के गांवों में जननायक देवीलाल जयंती पर रोहतक में होने वाले समारोह के लिए न्यौता देने पहुंची थी।

हिसार टुडे

प्रदेश में बेटियों को उच्च शिक्षा उपलब्ध करवाने के लिए जेजेपी प्रतिबद्ध है और सत्ता में आने पर बेटियों को अपने घर से कालेज तक आने-जाने की निशुल्क सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। नर्सरी से पीएचडी तक की शिक्षा मुफ़्त होगी और ग्रामीण क्षेत्रों में नए शिक्षण संस्थान खोले जाएंगे। ये घोषणाएं पूर्व विधायिका नैना सिंह चौटाला ने की। वे शुक्रवार को बरवाला हलके के गांवों में जननायक देवीलाल जयंती पर रोहतक में होने वाले समारोह के लिए न्यौता देने पहुंची थी।

उन्होंने गांव भगाणा, नियाणा में अपने संबोधन में कहा कि हरियाणा में बढ़ते अपराधों के चलते महिलाओं में बढ़ती असुरक्षा की भावना से ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाली बेटियों को अपने शिक्षण संस्थानों तक जाने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। सैंकड़ों गांवों में सरकारी बसों के रूट भाजपा सरकार ने बंद कर दिए हैं। यातायात की सुविधा की कमी के चलते हजाारों बेटियां उच्च शिक्षा से वंचित रह जाती है। नैना चौटाला ने कहा कि जेजेपी की सरकार बनने पर इस समस्या का पूर्ण रूपेण निदान कर दिया जाएगा। गांवों में बसों की सुविधा दी जाएगी और जहां बसों की सुविधा नहीं होगी वहां बेटियों को यातायात के वैकल्पिक साधन जैसे निजी बसें, कैब, थ्री व्हीलर की सुविधा प्रदान की जाएंगी। उपरोक्त साधनों की उपलब्धता न होने पर कालेज आने-जाने के लिए बेटियों को स्कूटी की उपलब्ध करवाई जाएगी।

जेजेपी नेत्री ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार ने प्रदेश के हर वर्ग को धोखा दिया। मनोहर लाल खट्टर सरकार का पांच वर्ष का ट्रैक रिकार्ड बताता है कि भाजपा सरकार ने प्रदेश के युवाओं को निराश, किसान-मजदूर को बर्बाद ,  व्यापारी-दुकानदारों को परेशान, कर्मचारियों को हताश किया। महिलाएं असुरक्षा की भावना से घिरी रही।

नैना सिंह चौटाला ने कहा कि भाजपा सरकार ने हरियाणा के लोगों को जात पात का जहर घोलकर आपस में लड़ाने के एजेंडे को लेकर आई थी और इसी एजेंडे पर पांच वर्ष तक मनोहर सरकार आगे बढ़ती रही। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के प्रति लोगों में भारी रोष है और प्रदेश भर से लाखों लोग इस रैली में पहुंच कर सरकार के खिलाफ बिगुल बजाएंगे। दौरे में महिला प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याण, हलका प्रधान सत्यवान बिचपड़ी, डा. अनंतराम, भूरो जुलगान, सुभाष टॉक, जग्गीराय, विनय वत्स, राजू तलवंडी, सत्यवान कोहाड़, कृष्णा खर्ब सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close