टुडे न्यूज़हिसार

पूर्व कांग्रेसी विधायक नरेश सेलवाल के आवास पर लूट की वारदात

सीएम मनोहर लाल को भेजी चिट्‌ठी, डीजीपी को बदमाशों के खिलाफ ठोस कार्रवाई करने की मांग

हिसार टुडे।
उकलाना के पूर्व विधायक एवं कांग्रेसी नेता नरेश सेलवाल के घर दिनदहाड़े  हुई लूट की वारदात को लेकर राज्यसभा सांसद कुमारी सैलजा ने राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। सैलजा ने कहा कि भाजपा सरकार के राज में कानून व्यवस्था का दिवालिया निकल चुका है। बदमाश सरेआम कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैँ।
पूर्व केंद्रीय मंत्री सैलजा का आरोप है कि सेलवाल के घर  हुई बड़ी वारदात को सरकार बेहद हल्के में ले रही है। इसी वजह से अभी तक आरोपियों के खिलाफ  ठोस कार्रवाई नहीं हुई है। बता दें कि वारदात से पहले पूर्व विधायक नरेश सेलवाल के घर बदमाशों ने पूर्व विधायक के जीजा बलकार सिंह के साथ मारपीट की और फिर नकदी छीन कर फरार हो गए।
बदमाशों के हौसले बुलंद
सैलजा ने कहा कि जिस तरह बाइक सवार नकाबपोश बदमाश पूर्व विधायक नरेश सेलवाल के घर में घुसे उसे तो साफ जाहिर है कि राज्य में बदमाशों के हौसले बुलंद हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ऐसे बदमाशों के खिलाफ ठोस कार्रवाई करने की बजाय जांच में ढील बरत रही है।
उन्होंने कहा कि अगर पूर्व विधायक के आवास में घुसकर बदमाश ऐसी वारदातों को अंजाम दे रहे हैं तो आम जनता की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े होना लाजिमी है। सैलजा ने इस बात पर भी दुख जताया कि वारदात के तुरंत बाद पूर्व विधायक नरेश ने खुद एसपी व डीएसपी को फोन पर वारदात की सूचना देने की कोशिश की लेकिन किसी अधिकारी ने फोन तक रिसीव नहीं किया।
इसके बाद सेलवाल को मामले की सूचना राज्य के पुलिस महानिदेशक को देनी पड़ी। सैलजा ने तुरंत नरेश व उसके परिवार को सुरक्षा मुहैया करवाने की मांग की है ताकि बदमाश उन्हें किसी तरह का नुकसान न पहुंचा सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था का मजाक बना हुआ है।
बेटियां तक राज्य में सुरक्षित नहीं है
राज्यसभा सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि पिछले करीब पांच साल से राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो चुकी है। मासूम बच्चियों को घिनोने कृत्य का शिकार बनाया जा रहा है जबकि महिलाएं भी रोज छेड़छाड़ व दुष्कर्म की वारदातों का शिकार हो रही हैं। उन्होंने कहा कि इसके बावजूद सरकार राज्य में कानून व्यवस्था को मजबूत नहीं कर पाई। सिर्फ लोगों को अपने विकास की झूठी गाथा सुनाकर वाहवाही लूटी जा रही है। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी। अगर पुलिस ने जल्द ही बदमाशों को काबू नहीं किया तो वे खुद सरकार के खिलाफ विरोध में सड़क पर उतरेंगी।
सीएम को भेजी चिठ्‌ठी
पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने प्रदेश में बिगड़ रही कानून व्यवस्था को लेकर सीएम मनोहर लाल को भी चिठ्‌ठी लिखी। सैलजा ने चिठ्‌ठी में पूर्व विधायक नरेश के घर हुई वारदात का साफतौर पर जिक्र किया। उन्होंने सीएम से डीजीपी को बदमाशों के खिलाफ ठोस कार्रवाई करने की बात कही। उन्होंने कहा कि ऐसी वारदातों से कानून व्यवस्था की पोल खुलना लाजिमी है।
Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close