टुडे न्यूज़हिसार

सेक्टर 33 में पेश आ रही समस्याओं का समाधान करवाने का एचएसवीपी प्रशासक ने दिया आश्वासन

सेक्टर 33 आरडब्ल्यूए ने एचएसवीपी प्रशासक को सौंपा मांग पत्र, 15 दिन का दिया अल्टीमेटम

हिसार टुडे न्यूज |

सेक्टर 33 की मूलभूत समस्याओं को लेकर सेक्टर रेजीडेंट वेल्फेयर एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने आज एसोसिएशन प्रधान राजपाल नैन की नेतृत्व में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) प्रशासक दिनेश यादव को 17 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा और उनका समाधान करने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल में एसोसिएशन के सचिव रोहताश देव भाटिय, नवीन तनेजा, नसीब मोर व विनोद शर्मा आदि भी शामिल रहे।

एसोसिएशन प्रधान राजपाल नैन ने बताया कि प्रशासक के साथ मुलाकात काफी सौहार्दपूर्ण वातावरण में हुई। प्राधिकरण प्रशासक ने एसोसिएशन को आश्वासन दिया है कि 11 से 17 जून के बीच विभाग के तमाम अधिकारियों के साथ एसोसिएशन की मीटिंग बुलाई जाएगी और मुख्य चार समस्याओं का समाधान एक-दो दिन में हो जाएगा। उन्होंने आश्वासन दिया कि विभागीय अधिकारियों को साथ लेकर वो स्वयं सेक्टर का दौरा करेंगे।

एसोसिएशन प्रधान राजपाल नैन ने बताया कि हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण व बिजली निगम प्रशासन के अनदेखी के चलते सेक्टर 33 के निवासियों को भीषण गर्मी में बिजली व पानी की किल्लत के चलते काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि सेक्टर में पिछले काफी समय से कभी बिजली की वोल्टेज बहुत कम तो कभी बहुत ज्यादा हो जाती है।

इसके कारण एसी व कुलर पंखे जैसे बिजली के उपकरण चल नहीं पाते और बिजली की वोल्टेज अधिक होने पर उनके जलने की आशंका बनी रहती है।

उन्होंने बताया कि गर्मी के इस मौसम में सेक्टर में पानी की आपूर्ति सुचारू रूप से नहीं हो पा रही है। उन्होंने बताया कि इस भीषण गर्मी में दिन में केवल एक बार ही पानी की सप्लाई की जा रही है और वह पानी की सप्लाई भी नहरी पानी की बजाय अण्डर ग्राउंड पानी से की जा रही है जो ना तो पीने लायक है और ना ही नहाने व कपड़े धोने लायक है जिसके कारण सेक्टर वासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने बताया कि सेक्टर में अन्य काफी समस्याएं हैं। उन्होंने बताया कि सेक्टर में काफी संख्या में पहाड़ी कीकर व झाडियां खड़ी है, जिनकी सफाई होना बहुत जरूरी है,

सेक्टर में स्ट्रीट लाईट की हालत काफी खराब है। सेक्टर में स्ट्रीट लाईट वैसे ही काफी कम हैं और जो हैं उनमें से भी ज्यादातर खराब पड़ी हैं। सेक्टर में पार्कों का निर्माण करने, सेक्टर के मध्य से गुजरने वाले गंदे पानी के नाले को समतल करने, सेक्टर में बिजली के लोड अनुसार अतिरिक्त ट्रांसफार्मर लगाने, सेक्टर 33 के वाटर टैंक के लिए अलग से नहरी पानी की आपूर्ति के लिए पाईप लाईन डाल कर उससे केवल सेक्टर 33 वासियों के लिए सप्लाई की व्यवस्था की जाए,

सेक्टर 33 का मेन रोड जो सिरसा रोड से 150 फुट का बनना है उसका निर्माण किया जाए, सेक्टर में घरों से कुड़ा उठाने की व्यवस्था की जाए, बरसात के मौसम में सड़को के दोनों तरफ पेड़ पौधे लगाए जाएं, सेक्टर में प्रस्तावित जगह पर पुलिस चौकी बनाई जाए व पुलिस गश्त बढ़ाई जाए तथा सेक्टर में प्लाटों के नम्बर गलत दर्शाए गए हैं उनको ठीक किया जाए आदि मांगों को लेकर एसोसिएशन लगातार आवाज उठा रही है।

उन्होंने बताया कि हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण प्रशासक के समक्ष इन सभी मुद्दों को उठाया गया है। एसोसिएशन ने चेतावनी दी है कि यदि आगामी 15 दिनों में समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो एसोसिएशन इसको लेकर आंदोलन करने को मजबूर होगी, जिसकी जिम्मेवारी हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण प्रशासन की होगी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close