टुडे न्यूज़हिसार

समय रहते किलोमीटर स्कीम के तहत जारी किए गए परमिट रद्द करे सरकार : किरमारा

हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी द्वारा कुरुक्षेत्र में लिए गए फैसले के अनुसार आज रोडवेज के हिसार डिपो में प्रात: 10 से दोपहर 12 बजे तक दो घंटे प्रदर्शन किया गया।

हिसार टुडे।

हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी द्वारा कुरुक्षेत्र में लिए गए फैसले के अनुसार आज रोडवेज के हिसार डिपो में प्रात: 10 से दोपहर 12 बजे तक दो घंटे प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन का नेतृत्व डिपो की तालमेल कमेटी के नेता राम सिंह बिश्रोई, राजपाल नैन, राजकुमार चौहान व रमेश माल ने किया व संचालन सुभाष ढिल्लो ने किया।

प्रदर्शनकारी कर्मचारियों को संबोधित करते हुए तालमेल कमेटी के वरिष्ठ नेता दलबीर किरमारा, जयभगवान बडाला व राजपाल नैन ने कहा कि सरकार के किलोमीटर स्कीम के तहत पहले 510 बसें व अब 190 बसें हायर करने के फैसले के विरोध में रोडवेज कर्मचारियों ने आज प्रदेश भर में विरोध प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि 510 बसों को हायर करने के विरोध में 18 दिन तक चली हड़ताल से सरकार ने कोई सबक नहीं लिया। तालमेल कमेटी द्वारा 510 बसों को हायर करने में जिस घोटाले की आशंका व्यक्त की थी वह सही पाई गई। इस मामले में विभाग के उच्चाधिकारी दोषी पाए गए, लेकिन इसके बावजूद सरकार 190 बसों को हायर करने का फैसला ले रही है।

उन्होंने कहा कि जनता के हितों को देखते हुए सरकार को रोडवेज का निजीकरण का बंद करके रोडवेज के बेड़े में 14 हजार नई बसें शामिल करनी चाहिएं, जिससे प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलेगा और प्रदेश की जनता को बेहतर, सुरक्षित व सस्ती परिवहन सुविधा मिलेगी।

किरमारा व बडाला ने हरियाणा सरकार से अपील करते हुए कहा कि समय रहते किलोमीटर स्कीम के तहत जारी किए गए परमिट रद्द किए जाएं, हड़ताल के दौरान कर्मचारियों पर एस्मा कानून के तहत की गई प्रताडऩा की कार्यवाही व दर्ज किए गए झूठे मुकदमें वापस लिए जाएं व सरकार द्वारा मानी गई 25 मांगों को लागू किया जाए। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने आज प्रदेश भर में हुए प्रदर्शन से सबक नहीं लिया तो 5 जुलाई से 2 अगस्त तक रोडवेज कर्मचारी पूरे प्रदेश भर में 6 चरणों में बस स्टैंडों पर नागरिक सम्मेलन करेंगे, जिसमें आम जनता, किसान, मजदूर, छात्र व सभी विभागों के कर्मचारी भाग लेंगे। इसके बाद भी सरकार नहीं मानी तो 20 अगस्त को राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

उन्होंने कहा कि यदि इसके बाद भी सरकार नहीं चाहती तो तालमेल कमेटी आपात बैठक बुला कर आरपार के आंदोलन की घोषणा कर देगी, जिसकी जिम्मेवारी सरकार की होगी।

विरोध प्रदर्शन को कुलदीप पाबड़ा, राजबीर दुहन, जिला प्रधान सुरेंद्र मान, सुभाष किरमारा, अजमेर सावंत, रमेश यादव, रामफल कादयान, राजेश मुकलान, राजबीर सिंधु, दर्शन जांगड़ा, हांसी सब डिपो प्रधान रणबीर सोरखी, कर्ण सिंह, अमरलाल फौजी, राजबीर बुडाना, संदीप सिंघवा, संजय भाटला, रामपाल बामल, मनोज लितानी, राजेश मुकलान आदि कर्मचारी नेताओं ने भी संबोधित किया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close