टुडे न्यूज़हिसार

गावं कुलेरी में खंड स्तरीय सूर्य नमस्कार प्रतियोगिता का आयोजन

पतंजलि योग समिति हिसार के तत्वाधान द्वारा आयोजित

हिसार टुडे  | अग्रोहा

पतंजलि योग समिति हिसार के तत्वाधान में गांव कुलेरी के ग्राम सचिवालय पार्क में चल रहे छह दिवसीय योग शिविर के तीसरे दिन सूर्य नमस्कार प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

जिसमें बतौर मुख्य अतिथि भारत स्वाभिमान फतेहाबाद के जिला प्रभारी मनदीप योगी गोरखपुरिया व योग शिक्षिका मनीषा नंगथला ने शिरकत की। जिला योग प्रचारक गौपुत्र सुनील क्रांतिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि सूर्य नमस्कार प्रतियोगिता का आयोजन अग्रोहा खंड स्तरीय पर किया गया था। जिसमें डोर टू डोर टू डोर जाकर ग्रामीण बच्चों को निमंत्रण दिया था और नजदीकी गांव में अनाउंसमेंट व पंपलेट भी बांटे गए थे।

जिसमें कूल 49 विद्यार्थियों ने भाग लिया जिसमें लड़कियां 28 लड़कों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया लड़कों ने 21 लड़कों ने कुल 2520 सूर्य नमस्कार तथा लड़की वर्ग ने 3481 सूर्य नमस्कार किया। सबसे अधिक व सही तरीके से करने वाले रणधीर अग्रोहा ने 161 सूर्य नमस्कार करके पहला स्थान पाया, शिवम ने लांधड़ी ने दूसरा तथा राजेश ने तीसरा स्थान पाया।

लड़कियों में गावं कोहली की ज्योति ने सबसे अधिक 161 सूर्य नमस्कार किए करके प्रथम स्थान व दूसरे स्थान पर कुलेरी की कविता तथा परीना तीसरे स्थान पर रही। मुख्यातिथि मनदीप योगी गोरखपुरिया ने कहा की ग्रामीण प्रतिभाओं को तराशने की जरूरत है आज हम अपनी संस्कृति को भूलते जा रहे हैं हम में योग व आयुर्वेद को छोड़ कर के पश्चिमी सभ्यता की ओर अग्रसर होते जा रहे हैं .

जो कि आने वाले वीडियो के लिए बहुत ही खतरनाक होगा हमें अपने बच्चों को हमारी संस्कृति से जुड़े रखना होगा ग्रामीण क्षेत्र में विभिन्न प्रतियोगिताओं के माध्यम से प्रतिभाओं को तराश कर राज्य अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दमखम दिखाने की और मार्गदर्शन करना पड़ेगा।ताकि हमारे भाई बहन बुलंदियों को छू सके। इस दौरान अरविंद, कुलविंदर, अजय, अमनदीप, विशाल, गुंजन तेरी,तमन्ना, रवीना, चारु, दिशा, बबीता, नेहा, गीता, संजना, कंचन सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close