टुडे न्यूज़हिसार

पोलिथीन फ्री हिसार के लिए निगम मिशन ग्रीन के साथ, मिलकर चलाएंगे मुहिम : मेयर गौतम सरदाना

मेयर ने दुकानदारों से अपील करते हुए कहा कि वे अपनी दुकानों के विज्ञापन वाले कम से कम पांच-पांच सौ थैले जरूर बांटें

हिसार टुडे

मेयर ने कहा मैं खुद भी अपना थैला अपने साथ लेकर चलूंगा –
मेयर ने पोलिथीन फ्री सेमिनार की सफलता व इसमें हजारों थैले बांटने पर स्वामी सहजानंद को दी बधाई 

हिसार, 16 सितंबर: मिशन ग्रीन फांडेशन के 2 अक्तूबर से पहले हिसार को पोलिथीन फ्री करने के संकल्प के तहत आज हिसार शहर के मेयर गौतम सरदाना ने भामाशाह नगर स्थित मिशन ग्रीन फाउंडेशन के पहले सेंटर का उद़्घाटन किया। इस सेंटर पर गरीब व जरूरतमंद महिलाओं द्वारा तैयार मिशन ग्रीन के थैले शहर वासियों को उपलब्ध हो जाएंगे। मेयर गौतम सरदाना ने हिसार शहर के लिए लाखों की संख्या में तैयार थैलों का अवलोकन किया। इसके साथ-साथ थैले तैयार करने की पूरी प्रणाली को समझा तथा थैले बनाने वाली महिलाओं से भी बातचीत की।

इस अवसर पर मेयर गौतम सरदाना ने कहा कि हिसार को पोलिथीन से मुक्ति दिलान के लिए मिशन ग्रीन के बैनर तले स्वामी सहजानंद नाथ जी ने जो बीड़ा उठाया है उसमें मैं स्वयं, हिसार नगर निगम व सभी निगम पार्षद पूरी तरह साथ हैं। केवल निगम ही नहीं बल्कि पूरा शहर स्वामी सहजानंद के साथ मिलकर पोलिथीन से आजादी की इस लड़ाई को लड़ेगा। इसकी एक झलक कल मिशन ग्रीन फाउंडेशन द्वारा आयोजित सेमिनार व प्रदर्शनी में हजारों की संख्या में उमड़े शहर वासियों ने दे दी है। उन्होंने इस आयोजन की सफलता के लिए स्वामी सहजानंद नाथ को बधाई भी दी।

मेयर गौतम सरदाना ने शहर के सभी दुकानदारों व शोरूम स्वामियों से अपील की कि वे अपना विज्ञापन थैलों पर बनवा कर अपने ग्राहकों को कम से कम पांच-पांच सौ थैले जरूर वितरित करें। इससे उनके संस्थान का प्रचार होगा, भविष्य में पोलिथीन पर होने वाले उनके नियमित खर्च पर रोक लगेगी, पर्यावरण सुरक्षित रहेगा तथा थैला बनाने वाली महिलाओं को रोजगार मिलने के कारण उनका घर चलेगा। मिशन ग्रीन फांडेशन के संस्थापक स्वामी सहजानंद नाथ ने कहा कि जल्द ही शहर में कम से कम एक दर्जन सेंटर हिसार शहर के लोगों के लिए उपलब्ध करवाए जाएंगे जहां से वे मिशन ग्रीन के थैले केवल लागत मूल्य पर प्राप्त कर सकेंगे। इस अवसर पर मुख्य रूप से महाशून्य फाउंडेशन के संस्थापक आचार्य जगदीश महाराज, आबुदाबी यूएई से आए षाइन, शर्मा जी प्रोपर्टी कंसल्टेंट से मनोज शर्मा, युवा ज्योतिष व वास्तु विशेषज्ञ कार्तिकेय, नवनीत कुमार आदि भी मौजूद थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close