टुडे न्यूज़हिसार

जिला बाल कल्याण समिति के चेयरमैन ने किया बाल भवन में शॉर्ट टर्म कोर्सिज व अन्य गतिविधियों का निरीक्षण

बाल कल्याण समिति के चेयरमैन पुनीत कुमार गर्ग ने जिला बाल कल्याण परिषद द्वारा बाल भवन में ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान स्कूली विद्यार्थियों के लिए संचालित किए जा रहे शॉर्ट टर्म कोर्सिज व अन्य गतिविधियों का निरीक्षण किया

हिसार टुडे ।

बाल कल्याण समिति के चेयरमैन पुनीत कुमार गर्ग ने जिला बाल कल्याण परिषद द्वारा बाल भवन में ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान स्कूली विद्यार्थियों के लिए संचालित किए जा रहे शॉर्ट टर्म कोर्सिज व अन्य गतिविधियों का निरीक्षण किया। उन्होंने प्रतिभागी विद्यार्थियों से बातचीत की और उनकी सीखने की क्षमता की सराहना की।

बच्चों को संबोधित करते हुए चेयरमैन पुनीत कुमार ने कहा कि बच्चों को इस प्रकार के अवसरों का लाभ उठाकर व्यक्तित्व विकास पर पूरा ध्यान देना चाहिए। इस प्रकार के समर कैंप का मुख्य मकसद बच्चों में रचनात्मक गतिविधियों के प्रति दिलचस्पी पैदा करना है।

उन्होंने समर कैंप में स्लम बस्तियों के बच्चों की भागीदारी पर विशेष खुशी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि इससे गरीब बच्चों में आत्मविश्वास की भावना और सामाजिक समरसता पैदा होती है। उन्होंने कहा कि जो बच्चे रचनात्मक गतिविधियों में भागीदारी नहीं करते और गर्मी की छुट्टिïयों में घर पर टेलीविजन के सामने बैठकर काटून आदि देखते रहते हैं उनके व्यक्तित्व का समुचित विकास नहीं हो पाता है। उन्होंने कहा कि बच्चों के लिए इस प्रकार के शिविरों का अधिक से अधिक आयोजन किया जाना चाहिए।

जिला बाल कल्याण अधिकारी विनोद कुमार ने चेयरमैन को बाल भवन की गतिविधियों की विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर सुभाष चंद्र, शंभु नाथ, इंदिरा रानी, अनुराधा, नृत्य शिक्षिका गीतिका, कराटे शिक्षक सूरज और डॉ. पल्लवी आदि उपस्थित थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close