टुडे न्यूज़हिसार

बजट आम जनता के लिए महंगाई के बोझ के अलावा कुछ नही: भुपेन्द्र गंगवा

हरियाण प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री एवं पूर्व चेयरमैन भुपेन्द्र गंगवा ने कहा की केंद्र सरकार द्वारा पेश किया गया बजट आम जनता के लिए महंगाई के बोझ

हिसार।टुडे

हरियाण प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री एवं पूर्व चेयरमैन भुपेन्द्र गंगवा ने कहा की केंद्र सरकार द्वारा पेश किया गया बजट आम जनता के लिए महंगाई के बोझ के अलावा कुछ नही और कहा बजट गरीब, किसान, व्यापारी से लेकर लद्यु, मध्यम व सूक्ष्म से लेकर बड़े उद्योगों को नजरअंदाज कर बनाया गया है। भाजपा सरकार का यह बजट देश को पांच साल पीछे धकलेन का काम करेगा।

बजट को निराशाजनक बताते हुए कहा कि इसे गरीब, मजदूर, किसान और मध्यम वर्ग के लोगों पर बोझ बढेगा। आम जनता के लिए पेश किया गया यह बजट आम आदमी की कमर तोड़ता नजर आ रहा है। लगता है कि सिर्फ बड़े उद्योगपतियों को लाभ देने के लिए ही बजट पेश किया गया है। पेट्रोल डीजल के दाम में बढ़ोत्तरी से लेकर गरीब और किसानों के लिए बजट में कहीं कोई राहत नजर नहीं आ रही है।

पेट्रोल 2:50 रुपए और डीज़ल 2:30 रुपय बढ़ने से भी आम जनता और किसानों पर महंगाई का बोझ बढ़ा है। आम जनता के लिए पेश किए गए बजट का असर परिवार के प्रत्येक सदस्य पर पड़ेगा। बजट बेहद निराशाजनक है और पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने से निश्चित रूप पूरे देश मे महंगाई बढ़ेगी। आम बजट में किसानों के लिए कोई भी नई स्कीम नही लाई और ना ही फसलों के दाम में नाम मात्र बढ़ोतरी की और कहा कि केंद्र सरकार पेट्रोल और डीजल के सेस (दाम) में बढ़ोतरी को लेकर ज्ञापन सौंपा जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close