अन्यटुडे न्यूज़हिसार

भिवानी से दिल्ली व चंडीगढ़ जाने वाली सभी ट्रेनों को हिसार से वाया भिवानी चलाया जाए

एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर उठाई मांग

हिसार टुडे।
 सिरसा रोड मार्केट एसोसिएशन ने लोकसभा चुनाव में भाजपा को मिली प्रचंड जीत को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है और उनसे रेलवे की गाड़ी  नंबर 14085/86 व 14519/14520 की दूरी बढ़ाने तथा बुजुर्ग, दिव्यांग, बीमार व महिलाओं के लिए हिसार जंक्शन पर प्लेटफार्म के लिए बैटरी चालित वाहन चलवाने तथा लंबी दूरी की गाडिय़ों को भिवानी से हिसार तक बढ़ाने की मांग की है।
एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजे गए पत्र में कहा कि इन ट्रेनों को हिसार से दिल्ली साइड या हिसार से भठिंडा साइड बढ़ाया जाए, ताकि इन ट्रेनों में रात का सफर किया जा सके। उन्होंने इन ट्रेनों में स्लीपर कोच लगवाने की भी मांग की है ताकि हिसार व आसपास के क्षेत्रों के बीमार, दिव्यांगों व बुजुर्गों को इसका लाभ मिल सकें। एसोसिएशन  ने कहा कि उक्त गाडिय़ां अभी दिन में चलती हैं, जिसमें स्लीपर कोच नहीं हैं।
एसोसिएशन ने  पत्र में कहा कि हिसार रेलवे स्टेशन पर पुराना पुल कंडम होने के कारण तोड़ दिया गया है। स्टेशन पर बनाया गया नया पुल बहुत ऊंचा व दूर है। यहां जाने के लिए लिफ्ट व एस्कीलेटर भी ज्यादातर बंद रहते हैं, जिसके कारण प्लेटफार्म नंबर 2,3,4 व 5 आदि पर जाने में बीमार, दिव्यांगों व बुजुर्गों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसलिए प्लेटफार्म पर आने जाने के लिए तीन-चार बैटरी चालित वाहन चलवाएं जाएं जिससे बीमार, दिव्यांगों व बुजुर्गों को परेशानी नहीं उठानी पड़े।
एसोसिएशन का कहना है कि हिसार में अब वाशिंग यार्ड बन चुका है, इसलिए भिवानी से दिल्ली व चंडीगढ़ जाने वाली सभी ट्रेनों को हिसार से वाया भिवानी चलाया जाए। उन्होंने कहा कि भिवानी तक आने वाली सभी ट्रेनों को हिसार से चलाने से हिसार व आसपास के क्षेत्रों के लोगों को काफी लाभ मिलेगा। इस कार्य में कोई अतिरिक्त खर्चा भी नहीं आएगा।
एसोसिएशन संयोजक जेडी महता, राधेश्याम, हिमांशु, मदनलाल, अश्वनी,  इशान, कृष्ण, मनोज गुप्ता, आनंद सोनी, सोनू कटारिया, डा. रमेश अरोड़ा व अनूप बिश्रोई ने प्रधानमंत्री हिसार वासियों की इन मांगों को पूरा करवाने की मांग की है
Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close