ताजा खबरहरियाणाहिसार

हरियाणा बेहाल, हरियाणा कंगाल : जयहिंद

सीएम खट्टर या कोई मंत्री जनता के बीच अपना मैनिफेस्टो पढ़ कर दिखाए, एक लाख इनाम पाए

अर्चना त्रिपाठी | हिसार
आम आदमी पार्टी प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद ने भाजपा के चार साल के पूरे होने पर उनके कच्चे चिट्ठे के साथ हिसार में पत्रकारों के बीच पहुंच कर भाजपा के एक एक कर सभी कच्चे-चिट्ठे खोले और कहा कि भाजपा ने अपने 4 साल में काम नही सिर्फ काण्ड ही काण्ड किये है। इतना ही नहीं उन्होंने मुख्यमंत्री खट्टर और भाजपा सरकार का कोई मंत्री भाजपा का ही मैनिफेस्टो जनता के बीच पढ़ के सुना दे, आम आदमी पार्टी उन्हें 1 लाख का इनाम देंगे। नवीन जयहिंद ने कहा कि 4 साल बेमिसाल कहने वाली भाजपा सरकार के राज में इन 4 साल में 100 लोग को हरियाणा पुलिस के कारण जान गई, 4 साल में 40 हजार महिलाओं के ऊपर अपराध हुए है, 4 साल में हरियाणा अपराध के मामले में देश में तीसरे स्थान पर है। 4 साल में एक लाख नौकरी देने का वादा करने के बावजूद भाजपा ने 4 साल में सिर्फ 10 हजार लोगों को ही नौकरी प्रदान की। पिछले 4 साल में कंडक्टर से लेकर जज तक के पेपर लीक हुए। 4 साल में 24 घंटे और सस्ती बिजली देने का वादा करने के बावजूद 4 साल में बिजली बिल के नाम पर लूट मार की गई। बिजली कंपनी को फायदा पहुंचाई गई, अब यह लोग बिजली सस्ती करने का ढोंग कर रहे है। नवीन जयहिंद ने भाजपा सरकार पर आरोप जड़ते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने 11 करोड़ हवाईजहाज के तेल में फूंके। 1000 लोगों की मौत बिना दवाई और इंफ्रास्ट्रक्चर से हुई।

उन्होंने आरोप लगाया कि सरकारी अस्पतालों का भाजपा के राज में भट्ठा बिठा रखा है। सरकार निजी अस्पताल को बढ़ावा दे रही है। 50 हजार नौकरी शिक्षा विभाग में खाली है। जयहिंद ने अपने कच्चे चिट्ठे में वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु को लपेटे में लेते हुए कहा कि दिल्ली से भी सस्ती बिजली के नाम पर जनता के साथ धोखा किया गया। प्रदेश को सिर्फ कर्जदार बनाया। शिक्षा के लिए नही कोई बजट सरकार के पास। वित् मंत्री जी बताये हर रोज पकड़ी जा रही अवैध शराब कोनसे नेता की है। जयहिंद ने शिक्षा मंत्री रामबिलास पर भी आरोपों की बौछार करते हुए कहा कि प्रदेश में नये स्कूल खुलना तो दूर अब तक 800 से ज्यादा सरकारी स्कूल बंद हो चुके और खुद प्राइवेट स्कूले के फीते काटते घूम रहे हैं। प्राइवेट स्कूलों से हफ्ता वसूली कर उनकी मनमानी को खुद शिक्षा मंत्री शह दे रहे है।जयहिंद ने भाजपा के किसान नेता व कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ पर किसानों के साथ धोखा करने का आरोप लगते हुए कहा कि ओम प्रकाश धनखड़ बताये कि वो स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करवाने के लिए दोबारा कब कपड़े उतार रहे है, अब तक कितने कुवांरों की शादी करवाई। फसल बीमा योजना के नाम पर किसानों को लूटा गया। एक रिपोर्ट के अनुसार फसल बीमा योजना में किसानों को मुआवजा कम और कम्पनी व सरकार को फायदा हुआ है। भाजपा के 4 साल यानी “हरियाणा बेहाल, हरियाणा कंगाल” की स्थिति है।

मुख्यमंत्री खुद भ्रष्टाचार में लिप्त

जयहिंद ने मुख्यमंत्री खट्टर की पोल खोलते हुए कहा कि आज तक इनता कमजोर मुख्यमंत्री हरियाणा के इतिहास में नही हुआ। मुख्यमंत्री खुद भ्रष्टाचार में लिप्त है। मुख्यमंत्री कहते है ईमानदार हूं मगर सुप्रीम कोर्ट ने खदान घोटाले के मामले में कहा था कि मुख्यमंत्री के जानकारी के बिना ये हो नहीं सकता। मुख्यमंत्री के राज में कंडक्टर से लेकर जज का पेपर लीक हुआ है। ऐसे में मुख्यमंत्री के ईमानदार कहने से थोड़ी ईमानदार हो सकता है।

हरियाणा में लाएंगे दिल्ली मॉडल

हम हरियाणा में दिल्ली मॉडल लेके आयंगे। जहां 24 घंटे बिजली, सबसे सस्ती बिजली, जवान शहीद होने पर 1 करोड़, किसी कर्मचारी की सरकारी नौकरी के दौरान मौत हुई तो 1 करोड़ रूपए, किसानो को बेहतर मुआवजा देंगे। हॉस्पिटल को दिल्ली की तरह बेहतरीन और स्कुल की दुर्दशा सुधाएंगे।

इनेलो मतभेद : वहीं बीजेपी बिल्ली की भूमिका में

इनेलो के लोगो ने देवीलाल के सपनो को तोडा है। चौटाला परिवार देवीलाल का खानदानी वारिस है वैचारिक नही। ये सत्ता और संघर्ष की लड़ाई नहीं सिर्फ सत्ता की लड़ाई है। इन लोगों ने कर्मठ कार्यकर्ताओ के साथ धोखा किया है। ये लोग पुरे हरियाणा की जनता और अपने कार्यकर्ता को बेवकूफ बना रहे है और भाजपा इन सब में बिल्ली की भूमिका में है। जो देवीलाल के विचार मानाने वाले और आम आदमी के ह्क के लिए लड़ने वाले है उनको गोद लेने को आप तैयार है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close