टुडे न्यूज़हिसार

सीएम की अनूमति से बनेगा एक और राजकीय महाविद्यालय ताकि मजदूर का बच्चा उच्च कोटि की शिक्षा से वंचित न रहे : कमल गुप्ता

Hisar News | हिसार

राजकीय महाविद्यालय हिसार के प्लेसमेंट सेल के तत्वावधान में नौ दिवसीय एंप्लॉयबिलिटी ट्रेंनिंग तथा प्लेसमेंट फेयर के द्वितीय चरण के उद्घाटन समारोह में डॉ. कमल गुप्ता एमएलए हिसार तथा चेयरमैन हरियाणा ब्यूरो आफ पब्लिक एंटरप्राइजेज ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। इस कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलन तथा वंदे मातरम के माध्यम से की गई। प्लेसमेंट सेल के कन्वीनर डॉ. रमेश आर्य ने कहा कि वर्तमान संदर्भ में एंप्लॉयबिलिटी ट्रेंनिंग तथा प्लेसमेंट फेयर का महत्व और अधिक बढ़ गया है नित नए इनोवेशन के कारण जहां रोजगार के नए-नए अवसर पैदा हो रहे वही हम नए आइडियाज के साथ स्टार्टअप पर ध्यान दे सकते हैं जिसके परिणाम स्वरूप हम समाज के कुछ अन्य बेरोजगारों को और अधिक रोजगार देने में सक्षम हो जाते हैं। आज की नॉलेज इकोनॉमी नौजवानों के लिए यही संदेश लेकर आई है कि हमें रोजगार लेने वाले नहीं बल्कि देने वाले बनना चाहिए।

डॉ रमेश आर्य ने बताया कि 23 महाविद्यालयों से कुल 1050 विद्यार्थियों ने ट्रेनिंग में अपना पंजीकरण करवाया है। डिस्टिक हायर एजुकेशन ऑफिसर तथा राजकीय महाविद्यालय हिसार के प्राचार्य डॉ. प्रताप सिंह रोहिल्ला ने सर्वप्रथम डॉ. कमल गुप्ता के आगमन पर उनका स्वागत और अभिनंदन किया तथा कहा कि डॉ. कमल गुप्ता एक आम आदमी, सामान्य रि1शा वाले, रेहड़ी वाले, छोटे दुकानदार, व्यापारी, किसान, मजदूर एवं मजबूर की आवाज को बुलंद कर रहे है। हिसार में बनने वाले इंटरनेशनल एयरपोर्ट का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इस एयरपोर्ट से न केवल हिसार क्षेत्र अपितु संपूर्ण हरियाणा के युवाओं के लिए रोजगार के नए आयाम स्थापित होंगे सामाजिक समरसता, सौहार्द, समता, सामाजिक सद्भाव, सामाजिक न्याय के समर्थक, संवैधानिक एवं सैद्धांतिक दायित्व को संकल्पशीलता से पूरा करने वाले माननीय डॉ. कमल गुप्ता जी ने अपने इन गुणों के कारण सब लोगों के मन में अपना एक विशेष स्थान बना लिया है तथा इन्हीं खूबियों की बदौलत वह नित नई ऊंचाइयों तथा बुलंदियों को छू रहे उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि जीवन में कोई भी शॉर्टकट सफल नहीं होता कठिन मेहनत, लग्न व परिश्रम से ही उन्हें जीवन में सफलता मिल सकती है रोहिल्ला ने बताया कि प्लेसमेंट फेयर का आयोजन 12 अक्टूबर को किया जाएगा जिसमें बाहर से कंपनियां महाविद्यालय में विद्यार्थियों के इंटरव्यू कंडक्ट करेंगी तथा जिन विद्यार्थियों का चुनाव होगा वे विद्यार्थी उन कंपनियों में अपनी पढ़ाई के उपरांत ज्वाइन कर सकेंगे।

महाविद्यालय के छात्र मोहित ने देश भक्ति पर अपने गीत से सभी छात्र-छात्राओं का मन मोह लिया डॉ. कमल गुप्ता ने अपने जोशीले संबोधन में विद्यार्थियों को संदेश दिया कि वे नैतिक और सामाजिक मूल्यों को ध्यान में रखते हुए कुछ भी बनने से पहले एक इंसान अवश्य बने। उन्होंने विद्यार्थियों से आह्वान किया कि वे अपने विश्वास के स्तर को इतना ऊंचा बनाए कि वे कंपनियों को चुनने वाले बने न की कंपनियां उन्हें चुने। वे बाहर से आने वाली कंपनियों को यह एहसास करवाएं कि अगर कंपनियों ने उनका चुनाव नहीं किया तो उनको एक बड़ा भारी नुकसान हो जाएगा। महाविद्यालय में विद्यार्थियों की सं2या को देखते हुए उन्होंने महाविद्यालय में भवन की कमी को महसूस किया गया तथा जोर देकर कहा कि वे सीएम साहब से बातचीत करके हिसार में एक और राजकीय महाविद्यालय बनवाने के लिए प्रयास करेंगे ताकि एक गरीब मजदूर का बच्चा उच्च कोटि की शिक्षा से वंचित न रह सके।

 

 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close