हिसार

राज्य स्तरीय नंबरदार सम्मेलन तन्मयता से मनाया जाएगा: मीणा

Hisar News | हिसार

हिसार में आयोजित होने वाले 14 अक्टूबर को राज्य स्तरीय नंबरदार सम्मेलन में प्रदेशभर के 22 जिलों से लगभग 18 हजार नंबरदार भाग लेंगे। प्रशासन ने सभी नंबरदारों के लिए हरियाणा राज्य परिवहन की 325 बसों का प्रबंध किया है। यह बात उपायुक्त अशोक कुमार मीणा ने जिला प्रशासनिक सभागार में राज्य स्तरीय नंबरदार सम्मेलन के आयोजन को लेकर संबंधित अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि प्रदेशभर से आने वाले सभी नंबरदारों की सुविधा के लिए विशेष प्रबंध किए गए है। महावीर स्टेडियम में पेयजल के लिए पानी के कैम्पर रखवाए जाएंगे और वहीं 22 जिलों से आने वाली सभी नंबरदारों को पैकड लंच दिया जाएगा। इस कार्य के लिए जिला में कुल 25 ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं। जिनमें से 22 ड्यूटी मजिस्ट्रेट हर एक जिलों के साथ कोर्डिनेट करेंगे, जबकि 3 अन्य अधिकारी कन्ट्रोल रूम में रहेंगे। सम्मेलन के लिए कन्ट्रोल रूम जिला राजस्व अधिकारी के कार्यालय में स्थापित किया गया है।

ये अधिकारी विभिन्न जिलों से आने वाली बसों के साथ आ रहे पटवारी/कानूनगो से संपर्क करके उन्हें पैकड लंच उपलब्ध करवाएंगे। इसके साथ महावीर स्टेडियम में स्थायी शौचालयों की सफाई के साथ-साथ मोबाईल टॉयलेट की व्यवस्था भी रहेगी। उन्होंने कहा कि राज्य स्तरीय नंबरदार सम्मेलन की सूचनाओं के आदान-प्रदान कन्ट्रोल रूम के माध्यम से किया जाएगा।कन्ट्रोल रूम में कार्यरत अधिकारी विभिन्न जिलों से संपर्क करके वहां से आने वाली बसों की संख्या, बसों के नम्बर, नंबरदारों की संख्या व साथ आने वाले पटवारी/कानूनगो का नाम, मोबाईल नम्बर की जानकारी दर्ज करेंगे। इस प्रकार कन्ट्रोल रूम में प्रदेशभर से आने वाले नंबरदारों एवं बसों की संख्या अपडेट होती रहेगी। उन्होंने कहा कि सफल आयोजन के लिए सही सूचनाओं का होना अति आवश्यक है। यदि नंबरदारो की संख्या बढ़ती है तो संख्या अनुरूप सुविधाओं का दायरा बढ़ाया जा सकता है। विभिन्न जिलों से आने वाली बसों के लिए पार्किंग व्यवस्था राजकीय स्न्नातकोत्तर महाविद्यालय में की गई है। सभी बसों का प्रवेश राजगढ़ रोड़ से होगा। इसके अलावा शहर में यातायात व्यवस्था के भी अतिरिक्त प्रबंध किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि महावीर स्टेडियम में नंबरदारों के बैठने की व्यवस्था सैक्टर वाईज रहेगी। प्रत्येक सैक्टर में प्रचार-सामग्री वितरित करने के लिए अलग से अधिकारियों की ड्यूटियां लगाई गई है। महावीर स्टेडियम के बाहर सूचना जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग द्वारा एक प्रदर्शनी का भी आयोजन किया जाएगा। महिला एवं बाल विकास विभाग सजावट के लिए महावीर स्टेडियम के मुख्य द्वार पर रंगोली बनाएगा जबकि हुड्डा बागवानी विभाग समारोह स्थल पर विभिन्न पौधों के गमले रखवाए जाएंगे। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त अमरजीत मान, सीटीएम शालिनी चेतल, डीआरओ राजेन्द्र कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close