टुडे न्यूज़हिसार

मुख्यमंत्री को शिकायत के बावजूद नहीं रुका नाले का निर्माण कार्य: शर्मा

Hisar Today

  • पारदर्शिता के लिए मामले को हरियाणा के लोकपाल के समक्ष उठाया जाएगा

 हिसार
हॉकी सेवाओं के लिये सदैव प्रयासरत समाजसेवी योगराज शर्मा ने जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि टाऊन पार्क से कैम्प चौक तक नाले का कार्य रोकने के लिए उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री मनोहर लाल को 26 मार्च को पत्र लिखने के बावजूद नहीं रुका कार्य।
उस पर पूरे मामले में पारदर्शिता न बरती गई तो मामले को हरियाणा के लोकपाल के समक्ष उठाया जाएगा। लोक निर्माण विभाग के ई.आई.सी. राकेश मनोचा ने एस.ई. बलराज सिंह को हैड क्वार्टर की क्लीरेंस तक टाऊन पार्क से कैम्प चौक तक सडक़ के किनारे बनने वाले नाले का कार्य रोकने के लिए लिखने के बावजूद नहीं रुका नाला बनाने का काम। आदेशों के बाद टाऊन पार्क के पास शहीद स्मारक के सामने की गई खुदाई से टाऊन पार्क के नजदीक शहीद स्मारक के बाहर पब्लिक हैल्थ द्वारा आठ करोड़ से बनी बरसाती पानी निकासी योजना की बरसाती पानी निकासी के लिए बनी बड़ी जी.टी. की सिधाई में पी.डब्ल्यू.डी. के नाला बनाने के कार्य से क्षतिग्रस्त हुई जी.टी का पुन: निर्माण करवाकर व खोदकर बनाए गए नाले के कार्य को तोडक़र पुरानी स्थिति में करवाया जाए व हुडा विभाग के बने हुए नाले को तोडक़र दोबारा बनाया जा रहा है। लोक निर्माण विभाग के एस.ई. बलराज सिंह ने कार्य न करने का आवश्वासन दिया था परंतु समाचार पत्र में हैड क्वार्टर की क्लीरेंस तक टाऊन पार्क से कैम्प चौक तक नाले का कार्य रोकने के आदेश को अधिकारियों द्वारा स्वीकारा। परंतु खुदाई किए गए स्थान पर कार्य करने के लिए लिखा गया। अधिकारियों की ये दोनों बातें विरोधाभास हैं। अगर खुदाई करके उस पर कार्य करने की बात अधिकारी स्वीकारते हैं तो 11 अप्रैल व 3 मई 2019 के पत्रों पर हैड क्र्वाटर क्लीरेंस के लिए क्या कार्य करेगा।
इस प्रकार के कार्य से लगता है कि पब्लिक हैल्थ अपने आठ करोड़ रुपए से बनाए हुए बरसाती योजना की व व हुडा विभाग अपने किए हुए कार्यों की निगरानी नहीं रख रहा। अगर वर्षों से चंडीगढ़ में बरसाती पानी निकासी व्यवस्था अंडरग्राउंड पाईपों या नालों द्वारा की जा रही है।
हिसार में टाउन पार्क कैम्प चौक क्षेत्र में 8 करोड़ से बनी बरसाती पानी निकासी योजना के तहत बरसाती पानी निकासी व्यवस्था की हुई है। उसके बावजूद कैम्प चौक मार्किट के विरोध के बावजूद बिना जरुरत के सडक़ के किनारे बरसाती पानी निकासी नाला पीडब्ल्यूडी द्वारा बनाने पर अनावश्यक खर्च क्यों किया जा रहा है। शर्मा ने कहा कि बरसाती पानी निकासी की योजना के तहत कैम्प चौक फ्लेमिंगो के पास, टाउन पार्क के पास शहीद स्मारक के बाहरी तरफ, कृष्णा नगर को जाने वाली सडक़ व कैम्प चौक आदि स्थानों पर पब्लिक हैल्थ द्वारा पूर्व मंत्री प्रो. सम्पत सिंह के प्रयासों से 8 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट से बरसाती पानी निकासी के लिए जी.टी. लगाई हुई हैं जिससे बरसाती पानी की निकासी कैम्प चौक मार्किट में बहुत अच्छे ढंग से होती है। पटेल नगर, जवाहर नगर, जवाहर नगर, फ्रेंडस कालोनी, डिफेंस कालोनी टाउन पार्क, सेक्टर 15, हाउसिंग बोर्ड कालोनी, बी एंड आर कालोनी, कैमरी रोड का क्षेत्र, आठ मरला कालोनी, कृष्णा नगर में बरसाती पानी निकासी योजना का कार्य करवाने का कार्य करवाया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close