हिसार

महीनो के सीवरेज का अधूरा काम बना ‘नागरिको की जान पर खतरा’ 

अर्चना त्रिपाठी ,Hisar Today

हिसार स्थित नवदीप कॉलोनी इन दिनों प्रशासन की बेरुखी का शिकार होते जा रही हैं। हाल में यहां के नागरिक सीवर की समस्याओं से क्या उभरे अब नई सीवर लाईन बिछाने के नाम पर यहां के नागरिको की जान से खिलवाड़ किया जा रहा हैं। हाल में विभाग ने जलभराव की स्थिति से निपटने के लिए नई सीवर लाईन बिठाने की मांग की।  परन्तु काम के नाम पर महीनों से खुदाई कर सीवर का ढक्कन खुला छोड़ कर एक बहुत बड़ी दुर्घटना को बढ़वा दिया जा रहा हैं। काम के नाम पर महीनों से किये गए सडको की खुदाई के कारण दुर्घटनाओं का खतरा ज्यादा बढ़ गया है।

इस परिसर में रात के समय स्ट्रीटलाइट काम नहीं करती। सड़क के करीब रिहायशी इलाके होने के कारण खुले पड़े सीवर के अंदर बच्चो के गिरने का हमेशा डर लगा होता हैं। यह मार्ग नवदीप कॉलोनी का महत्वपूर्ण मार्ग है। यहां से रोजाना असंख्य स्कुल बस और वाहनों का आवागमन रहता हैं। ऐसे में कई बार अधूरे कार्यो के कारण सड़कों से गुजरना प्रवासियों के लिए मुश्किल हो जाता हैं। कई बार यहां वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं।

कितने ही लोगो को चोटे आ चुकी है मगर फिर भी प्रशासन आंख बंद कर सोया हुआ है। जब इसी के संदर्भ में जूनियर इंजिनीअर सुनील कुमार से इतने समय से चल रहे अधूरे काम से होने वाली अड़चन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा की 2 दिन में काम पूरा हो जाएगा। लेकिन कहते है न अधिकारियों की बातों पर यकीन करना मूर्खता है।  इसी बात को चरितार्थ किया है जेई सुनील कुमार ने। आज उनके आश्वासनों को 15 दिन हो गए ,और 15 दिनों में 15 सेंटीमीटर का भी काम नहीं हुआ। यह घटना इस बात को साबित करती है की अधिकारी अपने कार्यो के प्रति कितना जवाबदेह हैं।

न जाने प्रशासन कब नींद से जागेगा 

सुरेंद्र, मोटरसाईकल चालाक
सुरेंद्र,मोटरसाईकल चालाक

महीनों से काम अटका पड़ा है. कई बार हमारी बाइक सीवर में गिरते गिरते बची हैं। पानी सडको में होने के कारण दुर्घटना का डर बना रहता हैं। न जाने प्रशासन कब नींद से जागेगा।

 

 

जान लेने के बाद ही दम लेगा प्रशासन

 बाईक चालक 
बाईक चालक

रात को अँधेरा रहता हैं न रास्ता दिखता हैं, न ही यहां का अधूरा काम। कई बार मैं फिसलते हुए बचा हूं। मुझे डर लगा रहता हैं कि अगर किसी बच्चे को अंधेरे में रास्ता दिखा नहीं तो वह तो उसमें गिर कर मर जायेगा।

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close