हिसार

भाजपा प्रदेश संगठन मंत्री सुरेश भट्ट द्वारा फर्जी वोट डलवाने के बयान देने का लगा आरोप

जननायक जनता पार्टी ने निर्वाचन आयोग को सौंपी शिकायत

 हिसार
जैसे-जैसे चुनाव का रंग चढ़ता जा रहा है वैसे वैसे ही नेताओं के बयानों से विवाद पैदा होने की गुंजाइश भी बढ़ रही है जिसके बाद आरोप-प्रत्यारोप और शिकायतों का दौर चलना लाज़मी है। ऐसा ही एक बयान भाजपा के प्रदेश संगठन मंत्री सुरेश भट्ट ने हाल में उकलाना विधानसभा के पन्ना प्रमुखों की बैठक को संबोधित करते हुए दिया, जिसमें उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं को फर्जी मतदान के टिप्स दिए थे।
अब इस मुद्दे को लेकर राजनीतिक दलों ने कड़ा रुख अख्तियार करना शुरू कर दिया है और इसी कड़ी में जननायक जनता पार्टी की तरफ से आज एक शिकायत जिला निर्वाचन अधिकारी हिसार को सौंपी गई है। जननायक जनता पार्टी ने शिकायत सौंपकर जिला निर्वाचन अधिकारी से गुहार की है कि सुरेश भट्ट के ऊपर सख्त कार्यवाही की जाए और साथ ही उनके हरियाणा में चुनाव प्रचार करने पर रोक प्रतिबंध लगाया जाए। इस बारे में जानकारी देते हुए जननायक जनता पार्टी प्रवक्ता एडवोकेट मनदीप बिश्नोई ने कहा कि भाजपा के प्रदेश संगठन मंत्री सुरेश भट्ट ने उकलाना में कुछ इस तरीके का बयान दिया है। मंदीप बिश्नोई ने कहा कि स्वच्छ लोकतंत्र में ऐसी भाषा और शब्दों का प्रयोग गलत है जिसमें उन्होंने कहा था कि मरे हुए और बाहर गए हुए वोटों का इंतजाम करना है। मनदीप बिश्नोई ने कहा कि इस तरीके की बयानबाजी यह दर्शाती है कि भाजपा अपनी हार मान चुकी है और हथकंडे अपना रही है। मनदीप बिश्नोई ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा शासन को अपने कब्जे में लेकर इस तरीके के ओछे हथकंडे अपना रही है ताकि चुनाव में जीत हासिल की जा सके। मनदीप बिश्नोई ने कहा कि उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर इसकी शिकायत सौंपी है और मांग की है कि इस प्रकार के शब्दों के प्रयोग करने वाले व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 171 एफ और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 123 के तहत तुरंत प्रभाव से मुकदमा दर्ज करते हुए कार्यवाही करनी चाहिए। साथ ही उन्होंने मांग की है कि हरियाणा प्रदेश में उन के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए।
एडवोकेट मनदीप बिश्नोई ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि चुनाव आयोग इस पर संज्ञान लेते हुए भाजपा संगठन मंत्री सुरेश भट्ट के हरियाणा प्रवेश पर बैन लगाएंगे और मुकदमा दर्ज करते हुए कड़ी कार्यवाही करेंगे।
इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया देते हुए जिला उपायुक्त एवं रिटर्निंग ऑफिसर अशोक कुमार मीणा ने कहा कि उन्हें एक शिकायत प्राप्त हुई है जिस पर अमल करते हुए वो कार्यवाही करेंगे। उन्होंने कहा कि शिकायत मिलने के बाद फ्लाइंग स्क्वायड को यह मामला जांच के लिए सौंप दिया गया है और वह जल्द ही इस पर रिपोर्ट करेंगे, जिसके बाद नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close