टुडे न्यूज़हिसार

बस स्टैण्ड के फुट ओवर ब्रिज को बस स्टैण्ड के अंदर से शुरू कर इसे सफल बनाए प्रशासन: ऐरन

हिसार बस स्टैण्ड पर रोजाना लगभग 600-700 गांवों से 35-40 हजार की संख्या में लोगों का आवागमन रहता है।

हिसार टुडे ।

कांग्रेसी नेता हनुमान ऐरन ने एक प्रेस विज्ञाप्ति में बस स्टैण्ड से तलाकी गेट को जोडऩे वाले रेलवे पुल को सफल बनाने के लिए इस पुल के ऋषि नगर की ओर के हिस्से को उठाकर सीधे बस स्टैण्ड के अंदर 1 नंबर बूथ से जोडऩे का सुझाव दिया है। उन्होंने बताया कि इससे बस स्टैण्ड के भीड़भाड़ के क्षेत्र को पार कर तलाकी गेट बाजार में जाने वाले मुसाफिर सीधे बाजार में पहुंच सकेंगे। वर्तमान में पुल बस स्टैण्ड से बाहर है तथा एक तरफ है जिससे लोग इसका इस्तेमाल नहीं कर रहे जिससे यह बेकार पड़ा है और इस लगाया गया पैसा बर्बाद हो रहा है।

ऐरन ने कहा कि हिसार बस स्टैण्ड पर रोजाना लगभग 600-700 गांवों से 35-40 हजार की संख्या में लोगों का आवागमन रहता है। वर्तमान में पुल एक तरफ होने से लोगों का ध्यान इस ओर नहीं जा पाता और इस पर चढऩे की जहमत भी कोई नहीं उठाता लेकिन जब लोगों को बस स्टैण्ड के अंदर से ही इसकी एंट्री दिखाई देगी और वह सीधा उन्हें सडक़ पार करके बाजार तक पहुंचाएगा तो लोग इसका इस्तेमाल करना शुरू कर देंगे और यह पुल सफल हो पाएगा। उन्होंने बताया कि उन्होंने इसका सुझाव जिला उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में भी दिया था।

उन्होंने कहा कि इस पुल पर पहले ही इतना खर्च हो चुका है लेकिन प्रशासन इस पर फिर से करोड़ों रुपये खर्च करने की योजना बना रहा है इसके बाद भी यह पुल सफल हो इसकी कोई गारंटी नहीं है। यदि प्रशासन उनके सुझाव पर गौर करे तो यह पुल सफल हो सकता है। सीधे बस स्टैण्ड से जुडऩे से लोग भीड़-भाड़ से बचने के लिए इस पुल का इस्तेमाल सीधे मार्केट तक जाने के लिए जरूर करेंगे। इसलिए प्रशासन को चाहिए कि बस स्टैण्ड के फुट ओवर ब्रिज के ऋषि नगर क्षेत्र की ओर से सीधे बस स्टैण्ड के अंदर से जोडक़र कम खर्च में इसे कामयाब बना सकता है।

वहीं शहर में फैली अव्यवस्था पर सवाल उठाते हुए ऐरन ने कहा कि वर्तमान में शहर की दशा कस्बे से भी बदतर हो चुकी है और शहर में अंधेर नगरी चौपट राजा वाली कहावती चरितार्थ हो रही है। जगह-जगह पर गड्ढ़े खोद कर छोड़ दिए गए हैं और शहर धूल फांक रहा है और कोई देखने सुनने वाला नहीं है। जरा सी बारिश में शहर के विभिन्न क्षेत्रों में पानी का भराव प्रशासन व सरकार के दावों की पोल खोल रहा है।

साढ़े चार साल में जो विकास कार्य पूरे नहीं हो पाए अब चुनाव सिर पर हैं तो सरकार जगह-जगह गड्ढे खोदकर विकास कार्य दिखाना चाहती है लेकिन अब जनता समझदार हो चुकी है और चुनाव के समय इस दिखावे को दरकिनार कर कांग्रेस पार्टी को इस बार प्रदेश में सत्ता की बागडोर सौंपने का मन बना चुकी है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close