टुडे न्यूज़टुडे विशेषहरियाणाहिसार

बरवाला में आठ करोड़ की लागत से बिछेगी सीवरेज लाईन

2.5 करोड़ की लागत से सीवरेज वाटर ट्रिटमेंट प्लांट भी होगा अपडेट

  • सभी वैध कॉलोनियों में बिछेगी सीवरेज पाईप लाईन
  • विधानसभा क्षेत्र के सभी गांवों में जलघरों में होंगे कार्य
  • बरवाला को बरसाती पानी व गंदे पानी की निकासी से निजात दिलवाने की कवायद तेज

हिसार टुडे | बरवाला 

विधायक जोगीराम सिहाग के प्रयासों से जल्द ही बरवाला में सीवरेज से वंचित वैद्य कॉलोनियों को सीवरेज की सौगात मिलने वाली है। इसके लिए बरवाला विधायक श्री सिहाग की अध्यक्षता में हुई बैठक में आठ करोड़ की लागत से प्रपोजल तैयार कर लिया गया है। जिसे जल्द ही टेंडर के लिए जारी किया जाएगा।

इसके अलावा बरवाला में सीवरेज वाटर ट्रिटमेंट प्लॉट को 2.5 करोड़ की लागत से अपडेट किया जाएगा। उसके बाद यह साफ पानी खेदड़ थर्मल प्लांट में भेजा जाएगा। इसी प्रकार बरवाला विधानसभा क्षेत्र के सभी गांवों व मिलगेट क्षेत्र में सीवरेज व जलघरों की क्षमता बढ़ाने पर भी कार्य योजना तैयार करने के लिए कार्य योजना को जल्द ही अमलीजामा पहनाया जाएगा।

ये महत्वपूर्ण फैसले विधायक जोगीराम सिहाग की अध्यक्षता पी.डब्लू.डी के अधिकारियों की बैठक में लिए गए। इस दौरान विधायक जोगीराम सिहाग ने पी.डब्लू.डी. विभाग की ओर से चले रहे निमार्ण कार्यों में तेजी लाने, गुणवत्ता पुरक काम करने सहित नई परियोजनाओं को जल्द अमलीजामा पहनाने पर जोर दिया गया। इस दौरान विधायक ने अधिकारियों से सीवरेज इस प्रकार बिछाने के लिए कहा कि आने वाले दिनों में बरवाला शहर सीवरेज के ऑवरफ्लो व बरसाती पानी की समस्या का सामना न करना पड़े।

इसी प्रकार विधायक जोगीराम सिहाग ने मिलगेट क्षेत्र में अधर में अटके कार्योंं को दोबारा से आरंभ करने के लिए भी कहा। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे मौके पर पहुंच कर बरवाला विधानसभा क्षेत्र में चले रहे विकास कार्यों में उपयोग होने वाली सामग्री की गुणवत्ता समय-समय पर जांचने के लिए भी कहा।

उन्होंने कहा कि वे स्वयं भी विभिन्न स्थानों पर पहुंच कर जलघरोंं व सीवरेज व दूसरे प्रकार के निर्माण कार्यों की गुणवत्ता की जांच करेंगे। इस दौरान धान्सू जलघर, ढाणी गारण, प्रेम नगर, ढाणी मिरदाद बरवाला विधानसभा के प्रत्येक गांवों में पहले से चल रहे कार्यों की समीक्षा भी गई। इस दौरान अधीक्षक अभियंता एस. पी. सेठी, केश कलां एवं कौशल विकास बोर्ड के निदेशक नरेश सेलपाड़, कार्यकारी अभियंता एस. के. त्यागी, एस. के रंगा, जसवंत सिंह, रोहित कुमार सहित एसडीओ मौजूद रहे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close