हिसारहेल्थ

पर्यावरण स्वच्छता अभियान के लिए दिग्विजय से मिले सहजानंद नाथ

Today News| हिसार

मिशन ग्रीन फाऊंडेशन के संस्थापक स्वामी सहजानंद ने इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला से आज मैयड़ में मुलाकात की और उनको मिशन ग्रीन फाउंडेशन की पर्यावरण मुहिम के बारे में बताया। इसके साथ ही उन्होंने पर्यावरण मुहिम को हरियाणा में आगे बढ़ाने के लिए दिग्विजय चौटाला से मुहिम से जुडऩे व उनका सहयोग करने का अनुरोध भी किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश में पर्यावरण अभियान को युद्ध स्तर पर चलाए जाने की जरूरत है ताकि हमारा पर्यावरण हरा-भरा व सुरक्षित रह सके। इसके साथ ही पॉलिथीन हमारे पर्यावरण के लिए एक बहुत बड़ा खतरा बन चुका है इसलिए देश-प्रदेश को पॉलिथीन मुक्त करने की भी जरूरत है जिसमें सभी का सहयोग अनिवार्य है। इस अवसर पर उन्होंने दिग्विजय चौटाला को पौधा लगा गमला भी भेंट किया।

दिग्विजय चौटाला मिशन ग्रीन फाउंडेशन की मुहिम से काफी प्रभावित हुए और उन्होंने संस्था के प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि पर्यावरण की सुरक्षा आज हमारे देश के लिए गंभीर विषय बन चुका है। मिशन ग्रीन फाउंडेशन इस दिशा में सकारात्मक प्रयास कर रही है जिसके लिए स्वामी सहजानंद नाथ बधाई के पात्र हैं। हमें समय रहते अपने पर्यावरण को बचाना होगा क्योंकि पर्यावरण की समस्या धीरे-धीरे गंभीर और विकराल रूप लेती जा रही है।
इसलिए यह व्यक्ति विशेष की समस्या नहीं बल्कि पूरे समाज व देश की समस्या है जिसमें सभी को अपना सकारात्मक योगदान देना चाहिए।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close